Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में चली मुठभेड़ में एक आतंकी हुआ ढेर

जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के तेंतरेपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। एक आतंकी ढेर हो गया है एनकाउंटर अभी जारी है।कुलगाम के तेंतरेपोरा में मुठभेड़ के दौरान मारा गया लश्कर आतंकी ईश्फाक पादर शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल था।जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के तांतरेपोरा में लश्कर के आतंकवादी के मारे जाने के बाद शोपियां और कुलगाम जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है।
एसएसपी कुलगाम ने बताया कि, 1-2 आतंकवादियों के घिरे होने की जानकारी है। एनकाउंटर के दौरान ईश्फाक पादर नाम का एक स्थानीय आतंकी मारा गया है।  62 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस आतंकियों से मुठभेड़ में जुटे हैं।

सटीक जानकारी मिलने पर एसओजी कुलगाम और सेना के 62 राष्ट्रीय राइफल्स ने कुलगाम के तंतरेपोरा इलाके में बेहीबाग में घेराबंदी की। जिसके बाद गोलीबारी में एक आतंकवादी ढेर हो गया। प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक मारे गए आतंकवादी की पहचान माचिवा, कुलगाम के ईश्फाक पादर (एलईटी) के रूप में हुई है। वह प्रथम श्रेणी आतंकवादी का था। 

शुक्रवार की रात कश्मीर के पंथाचौक में एक बार फिर आतंकियों द्वारा पुलिस कर्मियों को निशाना बनाया गया । जानकारी के अनुसार श्रीनगर के बाहरी इलाके में स्थित पंथाचौक पर पुलिस पार्टी पर आतंकियों द्वारा हमला किया गया था। इस हमले में 1 पुलिसकर्मी के शहीद होने और 3 पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचनाएं है। इस हमले के बाद सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के तमाम जवान मौके पर पहुंच गए थे। इसके साथ ही पूरे इलाके की सख्त घेराबंदी करके गहन तलाशी अभियान चलाया गया। सूत्रों के अनुसार इस आतंकी हमले को लश्कर के आतंकियों द्वारा अंजाम दिया गया।
सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार ये आतंकी हमला रात करीब 8 बजे हुआ था, जब कि आतंकियों द्वारा बीएसएफ के कैंप के पास एक पुलिस वाहन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई। इस हमले में घायल 4 पुलिसकर्मियों को अस्पताल में दाखिल किया गया है जिनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.