Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी: कांग्रेस ने जारी की प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची, 13 नाम शामिल….

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने सोमवार रात 13 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

इस सूची में 9 नई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है, जबकि चार सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं। रविवार को कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

लिस्ट आने के बाद ही पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) की तरफ से बवाल मचाया गया था। पास ने अनुमति के बगैर अपने नेताओं को टिकट दिए जाने का विरोध किया था।

कांग्रेस में भी कई जगह बगावत के सुर सुनाई दिए थे। रविवार देर रात के इस घटनाक्रम का असर कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में देखने को मिला।

दूसरी सूची में चार पुराने नामों को हटा दिया गया। इनमें सूरत की वरच्छा रोड सीट से प्रफुलभाई तोगड़िया का टिकट काटा गया है। उनकी जगह धीरूभाई गजेरा को प्रत्याशी बनाया गया है।

भरुच सीट पर भी टिकट बदला गया है। यहां से अब जयेश पटेल को टिकट दिया गया है, जबकि पहले किरन ठाकोर के नाम की घोषणा की गई थी। सूरत की कामरेज सीट से नीलेश कुंभाणी का टिकट भी काट दिया गया है।

उनकी जगह अशोक जीरावाला को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं जूनागढ़ से अमित ठूमर की जगह भीकाभाई जोशी को टिकट दिया गया है। खास बात यह है कि कांग्रेस ने पहली सूची में जिन दो पास उम्मीदवारों को जगह दी थी उनमें अमित ठूमर का नाम शामिल था।

वहीं दूसरे प्रत्याशी ललित वसोया ने ‘पास’ के निर्देश के बावजूद सोमवार को धोराजी सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया।

कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने की कवायद

पार्टी की पहली सूची में शामिल जिन प्रत्याशियों का कार्यकर्ता का विरोध कर रहे थे, उनमें से कुछ को बदल दिया गया है।
सोमवार सुबह सूरत में कामरेज सीट पर नीलेश कुंभाणी को टिकट दिए जाने का जमकर विरोध हुआ। यहां कार्यकर्ता किसी अल्पसंख्यक प्रत्याशी को टिकट देने की मांग कर रहे थे।टिकट न मिलने के बाद पार्टी के नेता फिरोज मलिक और उनके समर्थकों ने कांग्रेस छोड़ दी। भरूच सीट पर किरण ठाकोर को टिकट दिए जाने के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी का पुतला फूंककर विरोध जताया था।

इसके बाद ठाकोर को हटाकर जयेश पटेल को टिकट दे दिया गया। धोराजी में कार्यकर्ता ‘पास’ कोटे से टिकट दिए जाने का विरोध कर रहे हैं। वहीं सूरत की ही महिला इकाई की अध्यक्ष ज्योतिबेन सोजित्रा ने जिले से किसी महिला को टिकट न दिए जाने के खिलाफ अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया।