Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी: इरमा तूफान ने फ्लोरिडा में दी दस्तक, गायब हो गया बहामास का समुद्र

कैरेबियाई द्वीपों में भारी तबाही मचाने के बाद अमेरिका पहुंचा इरमा तूफान इतना भयानक है कि उसने समुद्र ही गायब पर दिया है। फ्लोरिडा और अमेरिकी तटवर्ती शहरों से टकराने के बाद बहामास और फ्लोरिडा के कई क्षेत्र से समुद्र गायब हो चुका है।
इस घटना के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने समुद्र के किनारे की कुछ वीडियो क्लिप पोस्ट की। एक ट्विटर यूजर ने गायब समुद्र की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि बहामास का समुद्र गायब हो चुका है। समुद्र का इस तरह से गायब होना कोई आम बात नहीं है।
वाशिंगटन पोस्ट में अपने एक लेख में वेदर एडिटर एंजेला फ्रिट्ज ने लिखा कि ऐसा सिद्धांतिक रूप हो आपने सुना होगा लेकिन ऐसी घटनाओं को देख पाना कम ही लोगों को किस्मत में होता है। इरमा तूफान कितन ताकतवर है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं, उसने समुद्र का आकार ही बदल दिया।
हालांकि इन क्षेत्रों से पानी हमेशा के लिए गायब नहीं हुआ है। एक बार तूफान के चले जाने के बाद आईलैंड और अन्य स्थानों पर पानी पहले की तरह ही वापस आ जाएगा। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.