Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब वाट्सएप से भी कर सकेंगे ट्रांजैक्शन, जानिए कैसे..?

वाट्सएप ने कुछ समय पहले अपने आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाइव लोकेशन और डिलीट फॉर एवरीवन फीचर लॉॅन्च किया था। इसके बाद कंपनी एक और शानदार और उपयोगी फीचर लाने की तैयारी में है।

जानकारी के अनुसार कंपनी वाट्सएप में पेमेंट ऑप्शन जोडऩे की तैयारी कर रही है जिसकी मदद से वाट्सएप कॉन्टेक्ट्स के बीच डिजीटल ट्रांजेक्शन करना संभव होगा। काफी लंबे समय से इस फीचर को लॉन्च करने की तैयारियां चल रही थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एप में ही पेमेंट ऑप्शन देने की तैयारी में है।

ऐसा माना जा रहा है कि यह फीचर यूजर्स तक दिसबंर में पहुंच सकता है। नवंबर में इसकी बीटा टेस्टिंग होने के बाद दिसंबर में इसका रोलआउट किया जा सकता है।  इस एप के आने के बाद बाकी बड़ी कंपनियों को नुकसान हो सकता है। 

तीन बड़े बैकों से होगा ट्रांजेक्शन 
रिपोर्ट के मुताबिक पेमेंट फीचर के लिए कंपनी तीन बड़े बैंकों स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई और एचडीएफसी के साथ बातचीत कर रही है। अभी तक चैट कंपनी या बैंकों की ओर से इसके बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई। 

अटैच ऑप्शन में होगा पेमेंट ऑप्शन
जानकारी के अनुसार पेमेंट फीचर के लिए चैट इंटरफेस से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इसके अंदर ही अटैच के ऑप्शन में रुपए के सिंबल वाला आइकन होगा जिससे पेमेंट के लिए कॉन्टैक्ट को रिक्वेस्ट जाएगा। उसके बाद सामने वाला उस रिक्वेस्ट को कैंसल या एक्सेप्ट कर सकता है। पेमेंट प्रोसेस के लिए बैंक अकाउंट को लिंक करना होगा।