Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अफगान के पीएम अशरफ गनी ने पाकिस्तान यात्रा का निमंत्रण किया नामंजूर

zxvs_590c0844e54bbकाबुल: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान के प्रमुख नागरिक और सैन्य अधिकारियों द्वारा दिए गए इस्लामाबाद की यात्रा के निमंत्रण को नामंजूर कर दिया है. उसने पाकिस्तान से कहा है कि पाकिस्तान पहले अफगानिस्तान में आतंकी हमलों के दोषियों को उसे सौंपा जाए.

मिली रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति के उप प्रवक्ता दावा खान मिनापाल ने बताया कि गनी ने पाकिस्तान के प्रमुख अधिकारियों द्वारा इस्लामाबाद की यात्रा के लिए दिए गए निमंत्रण को नामंजूर कर दिया है. अधिकारियों से राष्ट्रपति ने कहा कि वह तब तक पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे, जब तक कि वह अफगानिस्तान में आतंकी हमलों के दोषियों को अफगानिस्तान को नहीं सौंप देता. उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार और राष्ट्रीय असेम्बली के स्पीकर अयाज सादिक ने राष्ट्रपति गनी से मुलाकात कर उन्हें पाकिस्तान की यात्रा का निमंत्रण दिया था.

इस बारे में मिनापाल ने बताया कि गनी ने कहा कि वे तब तक पाकिस्तान नहीं जाएंगे जब तक मजार-ए-शरीफ, काबुल में अमेरिकन यूनिवर्सिटी और कंधार हमले में शामिल आतंकियों को पाकिस्तान अफगान अधिकारियों को नहीं सौंप देता और अपनी धरती पर अफगान तालिबान के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करता.अफगानिस्तान की इस मांग को पाकिस्तान खारिज करता रहा है. अफगानिस्तानी राष्ट्रपति द्वारा पाकिस्तान की यात्रा से इंकार करने पर फ़िलहाल पाकिस्तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.