Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को पाकिस्तान में अगवा कर बुरी तरह पीटा, भारतीय दूतावास चौकन्ना

नई दिल्ली। पाकिस्तान की हालत भिखारियों जैसी है, ये किसी का सगा नहीं है। इस बार पाकिस्तान ने तालिबान को धोखा दिया है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को अगवा कर बुरी तरह से मारपीट की गई। यह घटना सामने आने के बाद भारतीय मिशन, उनके परिवार के सदस्यों और कर्मचारियों को सतर्क रहने को कहा गया है। सुरक्षा की दृष्टि से ज्यादा सतर्कता बरतने को कहा गया है।

अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी सिलसिला अलीखिल (26) को इस्लामाबाद में शुक्रवार को अगवा कर उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की गयी। लगभग पांच घंटे तक बंधक बनाए रखने के बाद अपहरणकर्ताओं ने उन्हें रिहा किया। अस्पताल की रिपोर्ट के मुताबिक उनके सिर पर प्रहार किये गए और मारपीट के निशान मिले हैं। शरीर की कुछ हड्डियां भी टूटने का अंदेशा है। घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद भी अभीतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान में अपने राजदूत और दूसरे कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जतायी है। अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय ने घटना की तत्काल जांच की मांग करते हुए कहा कि अलीखिल को बुरी तरह प्रताड़ित किया गया। मंत्रालय ने इस्लामाबाद में अपने राजदूत व कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। मंत्रालय की तरफ से पाकिस्तान सरकार से दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दिये जाने की मांग की गयी है।

घटना के बाद पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि राजनयिक मिशनों, राजनयिकों और उनके परिवार की सुरक्षा बेहद अहम है और ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

पाकिस्तान के प्रमुख मीडिया संस्थान डॉन के मुताबिक इमरान खान सरकार में मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के अपहरण में शामिल लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ-साथ तमाम दूसरी एजेंसियां सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ घटना की जांच कर रही हैं।

पाकिस्तान की प्रमुख विपक्षी सांसद शेरी रहमान ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने सरकार से पूरी सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.