Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी जाएंगे राहुल, स्वागत की भव्य तैयारियां शुरू

कांग्रेस पार्टी की कमान संभालने के बाद राहुल गांधी सोमवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी जाएंगे. राहुल गांधी अमेठी में दो दिन रहेंगे और मकर संक्रांति वहीं मनाएंगे. वो 15 जनवरी की सुबह 10:30 बजे दिल्ली से लखनऊ पहुंचेंगे. फिर वहां से सड़क के जरिए रायबरेली होते हुए अमेठी में पहुंचेंगे.

इन दो दिनों में राहुल गांधी अपने कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, अपने चुनाव क्षेत्र में विकास की समीक्षा करेंगे और अमेठी के नाम पर हो रही सियासत का जवाब भी देंगे. अमेठी में राहुल गांधी के भव्य स्वागत की तैयारियां पूरे जोर शोर से चल रही हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल के स्वागत के लिए गाजे-बाजे के साथ-साथ पटाखे जलाने और होली खेलने का भी मन बना चुके हैं.

कांग्रेस के लिए अमेठी का दिल्ली कनेक्शन

राहुल के ऊपर फूलों की वर्षा करने के लिए अमेठी में खास तैयारी की गई है. सूत्रों की माने तो राहुल अमेठी में रोड शो भी करेंगे. दरअसल, कांग्रेस की सरकार का अमेठी और दिल्ली से एक गहरा कनेक्शन रहा है.

अमेठी के लोग कहते हैं कि जब यहां से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है तब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनी है. अमेठी के लोग इस बार इसलिए भी खुश हैं कि लगभग तीन दशकों के बाद अमेठी का संसद अगले प्रधानमंत्री पद के लिए फिर से दावेदारी ठोकेगा. मिली जानकारी के मुताबिक, अमेठी में पिछले 1 हफ्ते से तैयारी चल रही है.

क्या है राहुल गांधी का कार्यक्रम?

राहुल गांधी 15 जनवरी की सुबह 10 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेंगे. राहुल रायबरेली होते हुए सलोन पहुंचेंगे जहां साढ़े 12 बजे सलोन नगर पंचायत द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा. सलोन से अमेठी कस्बे पहुंचेंगे. यहां जनसम्पर्क करते हुए वो मुशीगंज अतीथिगृह पहुंचेंगे.

इसके बाद राहुल गांधी 16 जनवरी की सुबह साढ़े दस बजे मुसाफिरखाना में जनसम्पर्क करते हुए गौरीगंज पहुंचेंगे. वहां से जनसम्पर्क करते हुए जायस होते हुए वो जगदीशपुर में लोगों से मिलेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. इसके बाद वो मोहनगंज में जनसम्पर्क करते हुए रायबरेली आएंगे. यहां से सड़क के रास्ते वो लखनऊ पहुंचेंगे. 16 जनवरी की शाम राहुल दिल्ली वापस आ जाएंगे.