Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अत्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन 19 जुलाई से

देव श्रीवास्तव

लखीमपुर-खीरी।
पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी वर्ष आयोजन के अवसर पर उनके विचारों से जन-सामान्य को अवगत कराये जाने, उनके सपनों को साकार करने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो से जन-सामान्य को परिचित कराने एवं इन प्रयासों में जनता की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से जनपद लखीमपुर खीरी में पन्द्रह विकास खण्ड स्तरीय तथा एक जनपद स्तरीय तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का कार्यक्रम आयोजित किये जाने है। जो इस प्रकार है। विकास खंड लखीमपुर में 19 जुलाई से 21 जुलाई तक, मितौली में 23 जुलाई से 25 जुलाई तक, पलिया में 27 जुलाई से 29 जुलाई तक, बिजुआ में 31 जुलाई से 2 अगस्त, रमियाबेहड़ में 4 अगस्त से 6 अगस्त तक, निघासन में 8 अगस्त से 10 अगस्त, मोहम्मदी में 12 अगस्त से 14 अगस्त, पसगंवा में 17 अगस्त से 19 अगस्त, बेहजम 21 अगस्त से 23 अगस्त, नकहा में 25 अगस्त से 27 अगस्त, ईसानगर में 29 अगस्त से 31 अगस्त, कुम्भी गोला में 2 सितम्बर से 4 सितम्बर, बाकेगंज 7 सितम्बर से 9 सितम्बर, फूलबेहड़ में 13 सितम्बर से 15 सितम्बर, धौरहरा में 16 सितम्बर से 18 सितम्बर और जिला मुख्यालय पर 20 सितम्बर से 22 सितम्बर 2017 तक आयोजित किये जायेगे।
जनपद एवं विकास खण्ड स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जनता को भारत सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाआें की जानकारी दी जायेगी जिससे समाज में दलित निर्धन, शोषित और अपेक्षित वर्ग को इन योजनाआें अधिकाधिक लाभ प्राप्त हो सके। इसके लिए इस आयोजनों में विशेष प्रबन्ध जा रहे है। इन प्रदर्शनियों में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन कर स्वास्थ्य परीक्षण एवं औषधि वितरण जैसी सुविधाएं भी प्रदान की जायेगी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य, विकास, बाल विकास, महिला कल्याण, पंचायती राज, आपूर्ति, कृषि, खादी ग्रामोघोग, बैक, नाबार्ड, समाज कल्याण, श्रम, मत्स्य, पशुपालन, उद्यान, लघु सिंचाई, वैकल्पिक ऊर्जा, सूचना एवं जनसम्पर्क विभागों द्वारा अपने अपने स्टाल प्रदर्शनी लगाकर संचालित योजनाआें की जानकारी/लाभ जनता को प्रदान किया जायेगा। आयोजित होने वालों प्रदर्शनी एवं मेलों में ई-डिस्ट्रिक मैनेजर और अग्रणी जिला प्रबन्धक द्वारा जनता को कैशलेश/डिजिटल ट्राजेक्शन के बारे में जानकारी मुहैया करायी जायेगी। प्रदर्शिनी में जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा भी कार्यक्रमों में शैक्षिक संस्थानों का प्रतिभाग करायेगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.