Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अटल जी के जन्मदिन पर बंटेंगे यूपी के स्कूलों में स्वेटर

आजतक की खबर का एक बार फिर असर हुआ है. हमने ये खबर दिखाई थी कि यूपी के सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से कक्षा आठ तक के छात्र छात्राओं को जाड़े में सर्दी से बचने के लिए योगी की सरकार जूते, मोजे और स्वेटर वितरित करेगी, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बावजूद इस योजना को अमली जामा नही पहनाया जा सका. आजतक के खबर दिखाने के बाद सरकार जागी.

खबर है कि सरकार इस योजना की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर से करने जा रही है, हालांकि सरकार औपचारिक ऐलान से बच रही है. सरकारी सूत्रों के अनुसार आगामी 23 दिसंबर तक स्वेटर की खरीद का काम पूरा कर लिया जाएगा.  

आजतक से बात करते हुए मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि दिसंबर के आखिर से ही स्वेटर वितरण का काम शुरू हो जाएगा, लेकिन दिनेश शर्मा ने तारीख बताने से मना किया. सूत्रों के मुताबिक सरकार लेटर बांटने का काम 25 दिसंबर से शुरू करने जा रही है, जो अटल बिहारी वाजपेई का जन्मदिन भी है.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने स्वेटर की खरीद करने का आदेश पिछले 25 अक्टूबर को ही जारी कर दिया था, लेकिन टेंडर की प्रक्रिया के दौरान रेट में भिन्नता के चलते ये खरीद नही हो पाई थी. खरीद के रेट में किसी प्रकार की भिन्नता न हो इसके लिए पूरे प्रदेश की खरीदारी एक जगह से करने का निर्णय विभाग द्वारा लिया गया और ई- टेंडर की प्रक्रिया अपनाई गई है. उधर आजतक पर खबर दिखाए जाने के बाद इस प्रक्रिया में और भी तेजी आ गई है. बेसिक शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर सूबे के सरकारी परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को स्वेटर की सौगात मिल जाएगी.