Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अगर आपको भी आते हैं ये सपने, तो जान लें आपके घर भी होने वाली है पैसों की बारिश…

सपने पर किसी का जोर नहीं होता है कि वह क्या देख रहा हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर सपने के पीछे कोई राज छिपा होता हैं जो आपको कोई इशारा कर रहा होता हैं।

इसी कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें दिखाई देने वाली चीजें अपार धन-संपदा मिलने का संकेत देती हैं। तो आइये जानते है इन सपनों के बारे में।

धन की होती है बारिश

अगर आपने सपने में कहीं किसी का दांत टूटते हुए देखा है या फिर दांत धोते और ब्रश करते हुए देखा है तो जल्‍द ही आपको कुछ बड़ा पैसा मिलने की उम्‍मीद है। ऐसे सपने देखने से आपकी तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं और वहीं नौकरी व्‍यापार में भी आपको लाभ होता है।

रात को सोते वक्‍त अगर आपने सपने में खूनखराबा देखा है तो अवश्‍य ही आपको धन लाभ मिलेगा। ऐसा धन मिल सकता है जो आपने किसी को उधार दिया हो। या फिर ऐसे पैसे मिल सकते हैं जो कहीं पेमेंट में फंसे हों।

सपने में अगर खुद को खेत सींचते हुए देखा है तो आपको धन की प्राप्ति होने की पूरी उम्‍मीद है। व्‍यापार में मुनाफा होने से धन मिलता है। तो वहीं नौकरी करने वालों की तरक्‍की होती है और उन्‍हें प्रशंसा भी मिलती है।

अगर आपको सपने में कोई छोटा सा मासूम बच्‍चा मस्‍ती करता हुआ और शरारत करता हुआ दिखे तो समझ लीजिए कि आपको जल्‍द ही कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है। इसका अर्थ है कि आपकी किसी डील के फाइनल होने से पैसा आ सकता है। या फिर कोई पुराना निवेश आपको लाभ दे सकता है।

सपने में अगर आपने किसी भी रूप में विष्‍ठा देखी है तो इसका अर्थ है कि आपको कहीं से रुका हुआ धन मिल सकता है। इस तरह के सपने देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह लक्ष्‍मी के आगमन का संकेत कहा जाता है। हालांकि जानवर मल देखने का कोई खास अर्थ नहीं होता।

अगर आपने सपने में किसी को छीनाझपटी करते हुए देखा है तो भविष्‍य में आपको शेयर, सट्टे और लॉटरी से भी पैसा मिल सकता है। अचानक से बड़ा धन हाथ लग सकता है। हालांकि सपने में आपको सड़क पर पैसे पड़े मिलें तो उन्‍हें उठाना अच्‍छा नहीं माना जाता है।