Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अखिलेश ने गधे वाले बयान पर फिर ली चुटकी, कहा- प्रधानमंत्री तो इमोशनल हो गए

akhilesh-580x395अयोध्या में जनसभा को संबोध‌ित करने पहुंचे यूपी के सीएम अख‌िलेश यादव अपने गधे वाले बयान पर फिर से चुटकी लेते हुए देखे। उन्होंने सपा के काम ग‌िनवाए साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी न‌िशाना साधा।
अख‌िलेश ने कहा, हमने पुल‌िस की यूपी 100 सेवा शुरू करके कानून व्यवस्था सुधारने की कोश‌िश है। अब क‌िसी भी वक्त पुल‌िस को फोन करें जवाब जरूर म‌िलेगा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने सर्ज‌िकल स्ट्राइक की और नोटबंदी की। हम सबको धोखा द‌िया, प्रधानमंत्री बताएं क‌ि आतंकवाद की क‌ितनी घटनाएं कम हो गईं और क‌ितना कालाधन इकट्ठा हो पाया?

अख‌िलेश ने फ‌िर दोहराया क‌ि धन कभी काला नहीं होता बल्क‌ि हमारा लेन-देन काला सफेद होता है। मुख्यमंत्री ने कहा, हमने तो व‌िज्ञापन की बात कही थी क‌िसी का मजाक नहीं उड़ाया प्रधानमंत्री उस पर भी इमोशनल हो गए। उन्होंने तो हमारे एक्सप्रेस वे और मेट्रो का भी मजाक उड़ाया, हमने तो बुरा नहीं माना। अखिलेश ने कहा, प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमारा काम नहीं एक्सप्रेस वे के गड्ढे बोलते हैं तो मैं उनसे कहना चाहूंगा क‌ि एक बार एक्सप्रेस वे पर चलकर देखो, आप खुद साइकिल का बटन दबा दोगे।

उन्होंने कहा, बीजेपी वाले तो रमजान और दिवाली पर भेद करने लगते हैं। हमने तो दोनों त्योहारों में बिजली दी, अगर कोई कटिया डालता है तो हम कैसे पता कर सकते हैं क‌ि किस बिरादरी ने ‌कटिया डाली। फिर वो हम पर भेदभाव का इल्जाम कैसे लगा सकते हैं। हम रमजान दिवाली की बात नहीं कर सकते हैं। अखिलेश ने ये भी कहा क‌ि हो सकता है क‌ि प्रधानमंत्री को ही किसी ने गलत सूचना दे दी हो।

अखिलेश ने कहा, हम श्मशान और कब्रिस्तान की नहीं बल्क‌ि स्मार्टफोन और लैपटॉप की बात करते हैं। उन्होंने प्रत्याशी पवन पांडेय के लिए वोट भी मांगे। सीएम ने मायावती पर भी हमला बोला, बुआजी से सावधान रहना ये बीजेपी से म‌िली हैं और तीन बार रक्षाबंधन मना चुकी हैं। उन्होंने कहा, आजकल बुआजी बड़े लंबे-लंबे भाषण देने लगी हैं और व‌िकास की बात भी करती हैं। इन्होंने अपना पूरा वोट बीजेपी को ट्रांसफर कर द‌िया था। 

मुख्यमंत्री ने कहा, कोई गरीब बीमार हो जाए तो हमारा व‌िधायक भी मदद करेगा साथ ही हमें च‌िट्ठी ल‌िखकर भेज देना हम जरूर मदद करेंगे। अख‌िलेश ने कहा, अयोध्या फैजाबाद में घाट नेताजी ने बनवाए थे और हमने भजन स्थल बनवाए। हम फैजाबाद अयोध्या को अच्छा शहर बनाना चाहते हैं लेक‌िन बीजेपी के लोग इस शहर के नाम पर राजनीत‌ि करते हैं।

अख‌िलेश ने कहा, हम कसाब पर नहीं जाना चाहते। प्रधानमंत्री क से कांग्रेस और कसाब कह सकते हैं लेक‌िन हमने तो बचपन में क से कबूतर पढ़ा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.