Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अखिलेश का मोदी पर वार कहा हमने भाजपा से गठबंधन की कला सीखी है

लखनऊ। राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्रीअखिलेश यादव ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा बुलाए गए यूनाइटेड इंडिया रैली में भाग लेते हुए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि आप (भाजपा) ने चुनाव नजदीक आते ही सीबीआई और ईडी के साथ 40 राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया है। हालांकि लोकतंत्र में लोग अंतिम निर्णय लेते हैं और यही कारण है कि मैं लोगों से विभिन्न राज्यों में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने की अपील करने आया हूं।

सपा प्रमुख ने कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘बंगाल में जो भी होगा वह पूरे देश में यात्रा करेगा। मैं ममता दीदी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जैसा कि 12 जनवरी को एसपी और बीएसपी ने गठबंधन की घोषणा की, जबकि कई लोग अभी भी सोच रहे थे कि गठबंधन नहीं हुआ और आज यह रैली देश के लोगों को एक संदेश देगी।

अखिलेश यादव ने कहा, ‘बीजेपी के लोग अक्सर कहते हैं कि हमारे पास प्रधानमंत्री के पद के लिए बहुत सारे प्रतियोगी हैं। वे (भाजपा) अक्सर कहते हैं कि हमारे पास बहुत सारे दूल्हे (दूल्हा) हैं, हालांकि जो लोगों द्वारा चुना जाता है वह एक होगा। भाजपा ने कई मायनों में देश के लोगों को नीचा दिखाया है और राष्ट्र के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का काम किया है। महागठबंधन के मुद्दे पर बोलते हुए राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, ‘फिलहाल हमारे पास कुछ दलों का गठबंधन है, हमने भाजपा से गठबंधन की कला सीखी है। यही कारण है कि हम राष्ट्र की सुंदरता को एक साथ लाए हैं और अभी भी हमारे पास अधिक पार्टियों को समायोजित करने के लिए अधिक स्थान है। आप (भाजपा) ने चुनाव नजदीक आते ही सीबीआई और ईडी जैसे गठबंधन के साथ 40 राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया है।