Monday , August 2 2021
Breaking News

सीएम योगी ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को, यूपी आने का दिया न्योता

Yogi-Adityanath (1)लखनऊ : जैसा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनने के बाद लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन से यूपी आने को कहा था, उसे पूरा करते हुए उन्होंने स्पीकर को औपचारिक निमंत्रण पत्र भेजते हुए आग्रह किया है कि वे राज्य के पर्यटन स्थलों को देखने का कार्यक्रम बनाएं.

गौरतलब है कि लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर का संसदीय प्रतिनिधत्व करती हैं. वे इंदौर निर्वाचन क्षेत्र से लगातार 8 बार निर्वाचित हो चुकी हैं. क्षेत्र में ताई के नाम से विख्यात सुमित्रा महाजन अपने मृदु स्वभाव से लोकसभा को बेहतर ढंग से संचालित कर रहीं हैं.उनके व्यवहार से विपक्ष भी संतुष्ट है.उनकी इन्हीं विशेषताओं से परिचित होने के कारण यूपी के सीएम योगी अपने राज्य में आमन्त्रित कर उनका मार्गदर्शन पाना चाहते हैं.

बता दें कि लोक सभा स्पीकर को भेजे गए इस आत्मीय आमन्त्रण पत्र में सीएम योगी ने लिखा कि 1998 में पहली बार मैं गोरखपुर से चुनाव जीता और एमपी बनकर लोकसभा पहुंचा. तब से लगातार इस सम्मानित सदन में मुझे बैठने का सुअवसर मिला. सदन से मैंने बहुत कुछ सीखा. वहां मुझे बहुत स्नेह और प्यार मि‍ला.लोकसभा से मुझे जो कुछ भी सीखने को मिला, उससे मैं यूपी को तरक्की दिलाने में सफल रहूंगा. लोकसभा स्पीकर के स्नेह के लिए उन्हें आभार जताते हुए योगी ने लिखा कि मुझे यह स्नेह लगातार मिलता रहेगा.यही नही पत्र में योगी ने 16वीं लोकसभा में आखिरी बार बोलने का मौका देने के लिए भी लोकसभा अध्यक्ष के प्रति आभार भी प्रकट किया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *