Top
Pradesh Jagran

मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज

मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज
X

RDESControllerहरिद्वार. उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस बुरी फंसती नजर आ रही है। रविवार को राहुल गांधी के रोड शो को लेकर सीएम हरीश रावत, राहुल गांधी और कांग्रेस प्रत्‍याशी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी समेत अज्ञात पदाधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। ये मुकदमा रिटर्निंग अधिकारी जयभारत सिंह ने दर्ज कराया है।

रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भगवानपुर से हर की पैड़ी तक रोड शो निकाला था। रोड शो की अनुमति 8 बजे तक की थी, जबकि हरिद्वार पहुंचते- पहुंचते काफिले को 10 बजे से अधिक का समय हो गया था। 10 बजे के बाद भी कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता का उल्लंघन कर हरिद्वार शहर विधानसभा में डीजे पर जमकर डांस किया और आचार संहिता का भी उल्लंघन किया। रिटर्निंग अधिकारी जयभारत सिंह ने इसकी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी थी।

आयोग के निर्देश पर शहर कोतवाली में तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि मुकदमे की विवेचना कोतवाली निरीक्षक अनिल कुमार जोशी को सौंपी गई है। वहीं, बिना अनुमति के होर्डिंग लगाने पर कनखल थाना पुलिस ने हरिद्वार शहर से भाजपा प्रत्याशी मदन कौशिक, कांग्रेस प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी, उक्रांद प्रत्याशी आदेश कुमार व निर्दलीय प्रत्याशी रविश भटीजा के खिलाफ एवं होर्डिंग में मुद्रक प्रकाशक का नाम नहीं होने पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

रविवार को रिटर्निग अधिकारी जयभारत सिंह ने हरिद्वार विधानसभा क्षेत्र में निरीक्षण किया था। निरीक्षण में पाया कि बिना अनुमति के शंकराचार्य, बूढ़ीमाता, टिबड़ी आदि क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने होर्डिंग लगाए हैं। इन होर्डिग में मुद्रक व प्रकाशक का नाम भी नहीं है। इस पर आरओ ने कार्रवाई करते हुए होर्डिग उतरवा दिए हैं और इन्हें थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

Next Story
Share it