Top
Pradesh Jagran

भीषण आग ने लील लिए दर्जन भर घर,लाखों का हुआ नुकसान

भीषण आग ने लील लिए दर्जन भर घर,लाखों का हुआ नुकसान
X

लखीमपुर-खीरी/देव श्रीवास्तव: गुलरिया पत्थर शाह के मजरा गबदू टांडा में अज्ञात कारणों से लगी आग से दर्जन भर घर जले। अचानक लगी आग से घर ग्रहस्थी के सामान सहित लाखों की नकदी भी जल कर राख हो गई। आग लगने की सूचना पर एसएसबी की टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने आग बुझाने में मदद की।

584

अज्ञात कारणों से लगी आग,खड़े गेहूं के खेत भी चढ़े आग की भेंट

अज्ञात कारणों से गांव के ही ज्वाला सिंह के घर से अचानक दोपहर एक बजे आग लग गई। गांव वाले जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने भीषण रूप ले लिया। देखते ही देखते ज्वाला सिंह, कामता सिंह, ऊधम सिंह, अमीचंद, कोमल सिंह, घासी राम, प्रकाश, सुंदर, रामविलास और बलवीर के घास फूस के बने घर जल कर राख हो गए। इसके साथ ही गांव के पास में खड़ी गेहूं की फसल जिसमें सुंदर सिंह का तीन बीघा, कोमल सिंह का दो बीघा कामता सिंह का चार बीघा ज्वाला सिंह का चार बीघा जल कर राख हो गया। इसके अलावा कामता की लड़की की शादी मई में होनी थी। दहेज के सामान के साथ एक लाख रुपया नगदी और जेवर अनाज कपड़े व कोमल सिंह के लड़के की शादी भी मई में होनी थी। उसके घर का सामान सहित 80 हजार रूपये की नगदी जल गई। इसके अलावा ज्वाला सिंह के नौ हजार की नगदी सहित एक सोने की अंगूठी पीटर इंजन के अलावा घर का सारा सामान जल गया। बालक राम का डनलप सहित घर का सामान जल गया।

एसएसबी टीम ने बुझाई आग

आग लगने की सूचना पर एसएसबी डांगा की टीम ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। आग लगने के तीन घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई।

तिरपाल व खाने का सामान बांटा

घटना की सूचना पर पहुंचे ग्राम प्रधान जगदीप सिंह उर्फ जग्गा ने पीडि़तों की मदद के लिए एक-एक तिरपाल और खाने का इंतजाम किया। इसके अलावा उन्होंने सरकारी मदद का भी आश्वासन दिया। बिटिया की शादी के सपने चकनाचूर हो गए। गांव में लगी आग से कामता ने अपनी लड़की की शादी के लिए मेहनत मजदूरी कर एक-एक सामान इक्क्ठा कर घर में रखा था। गोंडा में मजदूरी कर एक लाख रुपये नकदी लेकर आया था। वह भी जलकर राख हो गया। जो शरीर पर कपड़े पहन रखे हैं बस वही बचे हैं। मई में लड़की की शादी होनी थी। लेकिन आग ने सभी कुछ जलाकर खाक कर दिया।

Next Story
Share it