Home / टेक्नोलॉजी / जल्द बदलेगा Whats App पर चैट का अंदाज़,होने वाले हैं ये बदलाव

जल्द बदलेगा Whats App पर चैट का अंदाज़,होने वाले हैं ये बदलाव

WhatsApp के स्टेटस फीचर में बदलाव हुआ है. कंपनी ने स्नैपचैट की तरह ही ये फीचर लगभग दो साल पहले लॉन्च किया था. धीरे धीरे में इसमें कई बदलाव किए घए हैं. ये पॉपुलर भी हुए हैं और कंपनी ने इसमें कुछ नए फीचर्स भी जोड़े हैं. हालांकि कुछ लोगों को ये इसलिए भी पसंद नहीं आता, क्योंकि वो इसे स्नैपचैट से चुराया हुआ समझते हैं.

कंपनी अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके तहत ये वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट आपकी दिलचस्पी के हिसाब स दिखेंगे. अब तक किसी के वॉट्सऐप स्टेटस टाइम के आधार पर दिखते हैं. यानी लोगों के रीसेंट वॉट्सऐप स्टेटस आपकी लिस्ट में नंबर-1 पर रहते हैं और पुराने नीचे होते जाते हैं.

अब आने वाले समय में एक अपडेट दिया जाएगा जिसमें लोगों के वॉट्सऐप स्टेटस इस आधार पर आएंगे कि वो कॉन्टैक्ट आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है. ये कंपनी इस आधार पर तय करेगी कि आप किसका स्टेटस ज्यादा देखते हैं या किससे ज्यादा इंटरऐक्ट करते हैं. मैसेज करने को भी आधार बनाया जाएगा यानी आप जिससे ज्यादा बात करते हैं उसके स्टेटस लिस्ट में ऊपर दिखेंगे.

फिलहाल वॉट्सऐप स्टेटस वाला ये फीचर कुछ देशों के लिमिटेड यूजर्स को देकर टेस्ट किया जा रहा है.

इस फीचर के अलावा वॉट्सऐप स्टेटस ही जुड़ा दूसा फीचर भी iOS बीटा में दिया गया है.इस अपडेट के तहत वॉट्सऐप स्टेटस लिस्ट में उस कॉन्टैक्ट्स द्वारा अपडेट किए गए स्टेटस का टाइम नहीं दिखेगा, बल्कि ये दिखेगा कि कितने स्टेटस अपडेट किए गए हैं.

हालांकि उसका स्टेटस ओपन करने पर आपको अपडेट करने का टाइम दिखेगा, लेकिन इससे पहले की वॉट्सऐप से ही जुड़ी दूसरी रिपोर्ट की बात करें तो कंपनी ने ग्रुप इन्विटेशन फीचर जारी कर दिया है. हालांकि ये अभी बीटा बिल्ड में है. यानी यूजर्स ये सेट कर सकते हैं कि उन्हें ग्रुप में बिना उनकी मर्जी कोई ऐड न कर सके.

अब किसी भी शख्स को अपने वॉट्सऐप ग्रुप में ऐड करने के लिए उनके पास इन्विटेशन रिक्वेस्ट भेजना होगा. इसके लिए सेटिंग्स में जा कर तीन ऑप्शन में से कोई एक सेलेक्ट कर सकते हैं.

Loading...

Check Also

Video: सिंगर का ‘कुत्ता’ जब खिड़की से झांक कर गुर्राया, देख लोगों के उड़े होश

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com