Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

PM मोदी का गुजरात दौरे पर आज आखिरी दिन, अफ्रीकन डेवलेपमेंट बैंक की बैठक का करेंगे उद्घाटन

narendra-modi_5923c4d1ecb52नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं.इस दौरान वे आज मंगलवार को अफ्रीकन डेवलेपमेंट बैंक की 42वीं सालाना बैठक की शुरुआत करेंगे. यह बैठक गांधीनगर के महात्मा मंदिर सेंटर आयोजित होगी.

बता दे कि प्रधानमंत्री का आज गुजरात दौरे का दूसरा और आखिरी दिन है. इससे पहले पीएम मोदी कल कांडाल पोर्ट पर होने वाले लोकार्पण समारोह में पहुंचे थे . इस दौरान उन्होंने कांडला बंदरगाह पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि हमें भारत को आगे बढ़ाना है वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत को आगे ले जाना है.तो हमारे पास उत्तम से उत्तम बंदरगाहों का होना आवश्यक है.

कांडला में जिस तरह का निर्माण हो रहा है क्या उसे लेकर कोई विचार कर सकता है कि ऐसा भी हो सकता है.मगर आज कांडला ने प्रमुख बंदरगाहों में अपना स्थान बना लिया है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांडला एक तरह का लघु भारत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मिलकर इस पोर्ट की ताकत को बढ़ाया जाए.जिसमें अधोसंरचना और एफिशिऐंसी पर ट्रांसपेरेंसी से काम किया जाए तो बहुत बड़ा लाभ देश को मिलेगा.उन्होंने कांडला को लघु भारत कहते हुए कहा कि यह भारत के लिए एक बड़ा और प्रमुख स्थल है जहां से हम अपनी व्यापारिक शक्ति को बढ़ा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.