Breaking News
Home / चुनाव-2019 / इस बार चुनाव में नहीं दिख रही Hardik, Jignesh व Alpesh की सक्रियता, जानें क्या हैं कारण

इस बार चुनाव में नहीं दिख रही Hardik, Jignesh व Alpesh की सक्रियता, जानें क्या हैं कारण

गुजरात के 2017 के विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने का काम किया। विभिन्न जातियों का प्रतिनिधित्व करने वाले इन युवा चेहरों ने राज्य में कांग्रेस को चुनाव में लाभ पहुंचाया। अब 18 महीने बाद उनकी चुनावी राजनीति में सक्रियता प्रवावित होती दिखाई दे रही है।

अल्पेश कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर से विधायक बने थे। अब उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी है। वहीं दंगा मामले में दोषी ठहराए जाने से हार्दिक की चुनावी पारी शुरू करने की संभावना पर ग्रहण लगा हुआ है। जबकि वडगाम के विधायक जिग्नेश अपनी राष्ट्रीय महात्वाकांक्षा को लेकर व्यस्त हैं।

दंगा मामले में दोषी ठहराए जाने से हार्दिक नहीं शुरू कर पाए चुनावी पारी
हार्दिक पाटीदार आंदोलन को लेकर चर्चा में आए। पुलिस फायरिंग में 14 पाटीदारों की मौत के बाद वह पटेलों की आवाज बनकर उभरे जो गुजरात में आरक्षण की मांग कर रहे थे। एक माह पहले हार्दिक औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए और गुजरात में पार्टी के लिए प्रचार करने लगे।

कांग्रेस के टिकट पर विधायक बनने वाल अल्पेश छोड़ चुके हैं पार्टी
उधर अल्पेश अपनी ठाकोर सेना के तहत उन्होंने ओबीसी (OBC) समुदाय को संगठित किया। वह भी कांग्रेस में शामिल हो गए और 2017 में राधनपुर जीत हासिल की। अब अल्पेश दावा करते हैं कि वह ओबीसी समुदाय के लिए काम करेंगे।

अपनी राष्ट्रीय महात्वाकांक्षा को लेकर व्यस्त हैं जिग्नेश
जिग्नेश चुनावी अखाड़े में तब पुहंचे जब उन्होंने जुलाई 2016 में ऊना में दलितों के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में प्रदर्शन का नेतृत्व किया। एक गाय की हत्या के संदेह में ऊना में चार दलितों के साथ मारपीट की गई थी। जिग्नेश को कांग्रेस की ओर से वडगाम सीट का ऑफर दिया गया, लेकिन 2017 में उन्होंने इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की। पिछले साल से जिग्नेश राष्ट्रीय स्तर का दलित नेता बनने का प्रयास कर रहे हैं।

Loading...

Check Also

अवैध सभा बुला कर नेताजी को अपमानित कर राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी से हटाया गया था-शिवपाल

लखनऊ| मुझ पर सवाल खड़ा करने वाले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह बताएं कि आखिर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com