Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / राजापुर मंडी में आयोजित हुआ लाभार्थियों का सम्मेलन

राजापुर मंडी में आयोजित हुआ लाभार्थियों का सम्मेलन

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी।
मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण योजनांर्तगत वित्तीय वर्ष 2018.19 के लाभार्थियों की कार्यशाला एवं स्वीकृत पत्र वितरण समारोह लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन कृषि उत्पादन मण्डी समिति मेें हुआ। 
  •   आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सांसद अजय मिश्र टेनी, विशिष्ट अतिथि विधायक योगेश वर्मा, मंजू त्यागी और कार्यक्रम की अध्यक्ष जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवल कर किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अध्यक्ष जिला सहकारी बैक विनीत मनार, अध्यक्ष, अर्बन कापरेटिव बैक पुष्पा सिंह मौजूद रही। 
  •   मुख्य अतिथि खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया कि योजनाओं का संचालन ईमानदारी और निष्ठा से किया जा रहा है। समस्त पात्र लाभार्थियों को योजनाओं से लाभांवित किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि देश के अन्नदाताओं के साथ-साथ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति जिनका कोई सहारा नही है। उनके उत्थान के लिए सरकार ने तमाम प्रभावी कदम उठाये है। 
  •    उन्होनें कहा कि तमाम बहुआयामी योजनाओं को चलाकर जन-जन को लाभांवित किया जा रहा है। गरीब का कल्याण किस प्रकार हो सरकार उसके लिए सतत प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि सभी को आवास मिले। बिजली मिले। हर हाथ को काम मिलेए सड़क और स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता हो। हर घर में शौचालय हो। विधायक योगेश वर्मा ने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के लिए पूर्ण मनोयोग से कार्य कर रही है। सरकार का प्रयास है कि समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की विकास योजनाओं का पूरा लाभ मिले, जिससे उसके जीवन स्तर में सुधार आ सके।
  • जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) स्वच्छ भारत मिशन सहित तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पात्र लाभार्थियों को सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए सरकार संकल्पित है और जनपद के सभी अधिकारी टीम भावना से इस कार्य में पूरी तन्मयता से लगे है। उन्होंने कहा कि यदि किसी को किसी प्रकार की असुविधा/शिकायत हो तो वह संबंधित अधिकारी या उनसे सम्पर्क कर समस्या बता सकता है। जिससे उसका ससमय निदान किया जा सके। 
  • कार्यक्रम को श्रीनगर विधायक मंजू त्यागी, सांसद प्रतिनिधि अरविंद संजय, जिला विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संयोजन खण्ड विकास अधिकारी लखीमपुर संतोष कुमार सिंह और संचालन शालिनी शर्मा ने किया। 
  •   इस मौके पर जनप्रतिनिधियों ने विकास खंड लखीमपुर के 324 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के स्वीकृत पत्रए 300 लाभार्थियों को शौचालय निर्माण हेतु प्रथम किस्त की चेक और उज्जवला योजना अर्न्तगत 15 पात्र महिलाओं का गैस सिलेंडर प्रदान किया।
=>
loading...

Check Also

नेपाल सीमा पर पकड़े गए दो तस्कर, 5 लाख 70 हजार का माल बरामद

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर| सशस्त्र सीमा बल 39वीं वाहिनी की सीमा चौकी गौरीफंटा द्वारा शनिवार-रविवार को भारतीय …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com