Home / प्रदेश जागरण / छात्रों को यूपी बोर्ड परीक्षा में पास करने के लिए फोन कर मांगे जा रहे पैसे

छात्रों को यूपी बोर्ड परीक्षा में पास करने के लिए फोन कर मांगे जा रहे पैसे

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थियों से उन्हें पास करवाने और नंबर बढ़वाने के नाम पर रुपयों की मांग की जा रही है। फोन करने वाले खुद को बोर्ड का कर्मचारी बता परीक्षार्थियों को उन बैंक खातों की डिटेल भी दे रहे हैं जिनमें उनसे रुपये जमा करने के लिए कहा जा रहा है। रकम न देने पर उन्हें फेल करने की धमकी दी जा रही है।

ऐसे कई मामले सामने आने के बाद बोर्ड की सचिव ने शुक्रवार को डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई का अनुरोध किया है। पिछले एक सप्ताह में बाराबंकी, चंदौली और वाराणसी समेत कई जिलों में परीक्षार्थियों को फोन कर रकम की मांग की गई। घबराए परीक्षार्थियों ने शिक्षकों और बोर्ड के अधिकारियों से संपर्क किया।

यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाली छात्रा के नंबर बढ़वाने के नाम पर रुपये की मांग की गई। आवास-विकास कॉलोनी के अजय के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर में उनके मोबाइल पर एक शख्स ने कॉल कर बताया कि आपकी बेटी को भौतिक विज्ञान में सिर्फ 28 नंबर मिले हैं। यदि आप उसे पास करवाना चाहते हैं तो बताए गए अकाउंट नंबर पर 5500 रुपये ट्रांसफर करवा दें। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है

Loading...

Check Also

एडवोकेट संगीता सिंह होंगी लखनऊ कैंट विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी

      लखनऊ में राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में उपचुनाव संचालन समिति …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com