Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पूर्वांचल को जल्द ही एक और ट्रेन का तोहफा,हमसफर से दिल्ली और मुंबई का सफ़र होगा आसान

गोरखपुर/बलरामपुर/गोंडा: पूर्वांचल के सुदूर क्षेत्रों से दिल्ली और मुंबई जान अब और आसान होगा| गोरखपुर से दिल्ली के लिए 12595/12596 वातानुकूलित हमसफर ट्रेन के बाद रेल मंत्रालय ने मुंबई के लिए रोजाना चलने वाली एक नई ट्रेन की सौगात दी है।

humsafar11_1473645758

पीएम मोदी दिखायेंगे हरी झंडी: यह ट्रेन बढ़नी-गोंडा के रास्ते प्रतिदिन अलग-अलग नंबर से चलाई जाएगी। 27 नवंबर को कुशीनगर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमसफर के अलावा मुंबई से चलने वाली ट्रेन को भी हरी झंडी दिखा सकते हैं।

 humsafar-express-1

कब कब चलेगी: गोरखपुर से मुंबई जाने वाली यह ट्रेन अलग-अलग नंबर से चलकर विभिन्न स्टेशनों पर पहुंचेगी। यह ट्रेन एक दिन एलटीटी,एक दिन सीएसटी और चार दिन पलवल जाएगी। रेलवे बोर्ड की संस्तुति के बाद पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने नई ट्रेन का नंबर भी निर्धारित कर दिया है। ट्रेन को चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। सिर्फ हरी झंडी का इंतजार है।

कहाँ तक जाएगी: सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को 15065/15066 नंबर की ट्रेन गोरखपुर से पलवल तक जाएगी। बुधवार को 15067/15068 नंबर की ट्रेन गोरखपुर से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटीएम) जाएगी। रविवार को 15063/15064 नंबर की ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) जाएगी।

ये होगा रूट: यह सभी ट्रेन आनंदनगर-बढ़नी-गोंडा के रास्ते चलाई जाएगी। इस ट्रेन के प्रतिदिन चलने से गोरखपुर ही नहीं महराजगंज, सिद्धार्थनगर और नेपाल के समीपवर्ती क्षेत्र के लोगों को राहत मिलेगी। मुंबई जाने वाले पूर्वाचल के लोगों को आरक्षित टिकट मिल सकेगा। गोरखपुर से चलने वाली गोरखपुर-एलटीटी, कुशीनगर, दादर और अवध एक्सप्रेस की भीड़ भी कम होगी। त्योहार और गर्मी की छुट्टियों में इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट भी नहीं मिल पाता|

Leave a Reply

Your email address will not be published.