Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महिला ने सेल्फी की मदद से ठीक किया लकवे से टेढ़ा हुआ चेहरा

लोग सेल्फी लेते हुए कई तरह से टेढ़ा-मेढ़ा मुंह बनाते हैं और फिर नॉर्मल हो जाते हैं ताकि उनकी सेल्‍फी अच्‍छी नजर आए। लेकिन इसी सेल्‍फी ने एक महिला का लकवे से टेढ़ा हुआ मुंह ठीक कर दिया है और अब वो पहले की तरह मुस्‍कुरा सकती है।

दरअसल 27 वर्षीय अन्‍ना रॉबिन्‍सन जब एक सुबह सोकर उठी तो उन्‍हें कुछ अजीब लगा। उन्‍होंने महसूस किया कि उनका चेहरा टेढ़ा हो गया है और उसमें दर्द है। यह बिलकुल ऐसा था जैसे किसी ने चेहरे पर घूसा मार दिया हो। डरी हुई अन्‍ना को शुरू में तो लगा कि उन्‍हें स्‍ट्रोक आया है लेकिन बाद में उन्‍हें पता लगा कि उन्‍हें बेल्‍स पल्‍सी हुआ है जिसके चलते चेहरे की मसल्‍स को लकवा मार जाता है।

जब वो डॉक्‍टर्स के पास गईं तो डॉक्‍टरों ने कहा कि वो शायद कभी ठीक नहीं हो पाएंगी। अन्‍ना जो खुद एक क्लिनिकल प्रोजेक्‍ट मैनेजर हैं बेहद खूबसूरत मुस्‍कान की मालकिन हैं और अपनी मुस्‍कुराहट खोने से वो काफी दुखी थीं।उनके अनुसार एक रात जब में घर आई में मेरी एक आंख में ड्रायनेस थी, मुझे लगा में थक गई हूं शायद इसलिए ऐसा हो रहा है। मैंने दोस्‍त के साथ डिनर किया और सोने चली गई। सुबह जब उठी तो चेहरा खराब हो चुका था। डॉक्‍टर से देर शाम की अपॉइंटमेट मिलने के बाद आन्‍ना ने गूगल पर सर्च करना शुरू किया और उन्‍हें पता चला उन्‍हें बेल्‍स पस्‍ली हुआ है।

उन्‍हें डॉक्‍टरों ने दवाई देकर कहा कि इंतजार करें क्‍योंकि उनके ठीक होने की उम्‍मीद नहीं थी। इसके बाद अन्‍ना ने जानकारी प्राप्‍त कर खुद के लिए लक्ष्‍य तय किया कि वो क्रिसमस तक अपने आप को ठीक करके रहेंगी। तब से लेकर हर रोज आन्‍ना अपनी सेल्‍फी लेते हुए स्‍माइल करने की कोशिश करतीं।

अपनी रोज की एक्‍सरसाइज और फीजियोथेरेपी के बाद आन्‍ना रोज सेल्‍फी लेने लगीं और इसके लिए स्‍माइल करने की कोशिश में सिर्फ 10 हफ्तों में वो बिलकुल ठीक हो चुकी थीं। आन्‍ना के अनुसार परिवार और दोस्‍तों के सपोर्ट के अलावा उनकी हिम्‍मत काम कर गई और वो अब ठीक हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.