Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हादसे का शिकार हुए एएसपी खीरी,ओवरलोड ट्रक से कार पर गिरी गन्ने की फांदी

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
‘खबर पढ़ी दुष्कर्म की, हत्या की, लूट की दिन मजे से बीता। पर पता तब चला जब वो हादसा खुद पर बीता। जिले में ओवरलोडिंग के चलते होने वाले हादसों के कितने ही मामले प्रकाश में आते हैं। मगर परिवहन व पुलिस महकमा इन पर कार्रवाई करने की बजाए केवल वसूली तक ही सीमित रहता है। नतीजन अब इसका शिकार आम जनता के साथ इसकी रोकथाम के जिम्मेदार भी होने लगे हैं। शनिवार को ओवर लोड गन्ना से लदा ट्रक  आ रहा था। इस बीच अपर पुलिस अधीक्षक अपनी गाड़ी से लखनऊ जा रहे थे। की सीतापुर रोड पर सेमरीभान गांव के पास अचानक ट्रक पर लदे गन्ने की एक फांदी क्रास करते समय गाड़ी पर ही जा गिरी। गनीमत रही कि फांदी गाड़ी के अगले हिस्से पर गिरी जिससे आगे का हिस्सा काफी क्षतिग्रस्त हो गया। गाड़ी रोक देने के चलते बड़ा हादसा घटते बचा। जिले के अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया किसी काम से अपनी गाड़ी पर सवार होकर लखनऊ जा रहे थे। जब वह सीतापुर रोड पर स्थित थाना हरगांव क्षेत्र के अंतर्गत सेमरीभान गांव के पास पहुंचे तब सामने से आ रहे एक ओवर लोड ट्रक सं. यूपी34टी-9189 तेज रफ्तार से चला आ रहा था। जैसे ही ट्रक गाड़ी के पास से होकर गुजरा तभी ट्रक पर लदी गन्ने एक फांदी तेजी से उनकी गाड़ी पर गिरी। गनीमत रही कि यह फांदी गाड़ी के अगले हिस्से पर गिरी और ड्राइवर ने अचानक हुई इस घटना से घबराकर गाड़ी पर ब्रेक लगा दिया। हालांकि चालक इसके बाद ट्रक को लेकर फरार हो गया। बताया जाता है कि फांदी गिरने से गाड़ी का अगला हिस्सा बुरी तरह डैमेज हो गया था। हादसे के बाद एएसपी खीरी काफी घबरा गए। आगे क्या कार्रवाई हुई इसका पता नहीं चल सका है। 

तो क्या अब कार्रवाई की उम्मीद की जाए

अब जबकि हादसा खुद पर बीता है तो इस बात की भी उम्मीद जगी है कि शायद प्रशासन जाग जाए। विगत दिनों में तेज रफ्तार वाहनों ने तमाम हादसों को अंजाम दिया है। कईयों की तो जानें भी चली गई हैं लेकिन इन तेज गति वाहनों पर कार्रवाई करने की बजाए केवल जन-जागरुकता का कार्यक्रम चलाकर इतिश्री कर ली गई। कार्रवाई न होने से बेखौफ हो चुके वाहन चालकों की रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही थी। नतीजन आज इस रफ्तार का शिकार होने से खुद एएसपी बाल-बाल बच गए।