Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हर तरह की कमजोरी दूर करता है एलोवेरा का लड्डू, जानिए बनाने की तरीका

क्या आपने कभी एलोवेरा के लड्डू खाएं हैं, अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे एलोवेरा के लड्डू बनाने का तरीका और उससे होने वाले फायदे के बारे में। आगे की स्लाइड्स में पढ़िए कैसे बनता है एलोवेरा का लड्डू-ladoo_1485759509

एलोवेरा का लड्डू महिलाओं के लिए बहुत ही फायदेमंद है। ये महिलाओं की हर तरह की कमजोरी को दूर करता है। प्रसव के बाद की कमजोरी को दूर करने के लिए इस लड्डू को सुबह शाम दूध के साथ लेने से फायदा होगा।

ये शरीर के हर तरह की सूजन को दूर करता है। साथ ही अगर आप अपने वजन को नियंत्रित करना चाहते हैं तो भी इस लड्डू का सेवन करने से आप वजन में फर्क देख सकेंगे।

ये लिवर के लिए टॉनिक का काम भी करता है और आपकी पाचन क्षमता को मजबूत बनाता है। इसके साथ ही ये आपके खून को साफ करता है और शरीर में खून की कमी को दूर करता है।

ये लड्डू बुजुर्गों के लिए काफी फायदेमंद है क्योंकि ये हड्डियों को मजबूत बनाकर रखता है। जोड़ों के दर्द से राहत देने का भी काम भी करता है ये लड्डू।

आपको एलोवेरा जेल, आटा, घी, मेवे की जरुरत होगी। सबसे पहले घी में आटे को भून लें। फिर उसमें एलोवेरा जेल और बाकी सामग्री मिला लें। साथ ही इसमें स्वादानुसार चीनी भी मिला लें। अब इसको लड्डू का आकार दें। आपके एलोवेरा के लड्डू तैयार हैं। ये लड्डू जल्दी खराब हो जाते हैं इसलिए जितना इस्तेमाल में आ सके उतने लड्डू ही बनाएं।
 
 
 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.