Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

स्किन को ब्यूटीफुल बनाने के लिए पिए हल्दी का जूस

ooo_58d5053f1c3eaबढ़ती उम्र के साथ हमारे चेहरे की सुंदरता कही खो सी जाती है.अपनी बढ़ती उम्र को छुपाने के लिए हम बहुत सारे तरीके अपनाते है फिर चाहे महंगी क्रीम्स हो या तो कई घरेलू उपचार…पर कोई फायदा नहीं मिल पाता. पर आज हम बतायेगे कुछ ऐसे तरीके जिन्हें अपना कर आप लंबे समय तक अपनी सुंदरता को बरक़रार रख सकती है और रह सकती है जवां.

1-नैचुरल ब्यूटी को कायम रखने के लिए शहद का इस्तेमाल करे.रोजाना शहद से चेहरे पर मसाज करे.तथा हफ्ते में एक बार शहद से बालों को हेयर मसाज दे.  

2-दिन में कम से कम दो या तीन बार अपने चेहरे को फेस वाश से साफ़ करे.ताकि धूल-मिट्टी से उनकी स्किन बची रहे. इसके अलावा अच्छे मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करे.

3-कभी भी धुप में निकल से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाए. ये आपकी स्किन को डैमेज से बचाने का काम करता है.मेकअप लगाने से पहले भी आप इसका यूज कर सकती है. 

5-अगर आप अपनी स्किन को हैल्दी रखना चाहती है तो बीटग्रास टी पिए.ये बॉडी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. इसके अलावा हल्दी के जूस का सेवन करे.

6-अपनी स्किन को लंबे समय तक जवान बनाये रखने के लिए कॉफ़ी में घी मिलकर पिए.इससे स्किन क्लीन रहती है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.