Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सबसे बड़ी खबर: कालेधन को सफेद कर रहा एक्सिस बैंक होगा बंद

bl25_bmkrk_bmbs_bl_2485662fनई दिल्ली : देश के बड़े बैंक एक्सिस बैंक पर कालेधन को सफेद करने का आरोप लग रहा है। अब तक बैंक की कई शाखाओं पर छापे पड़ चुके हैं। अब मामले पर RBI का बड़ा बयान आया है। केंद्रीय बैंक ने कहा कि अभी तो हम कोई कार्रवाई नहीं कर रहे लेकिन अगर पर्याप्त सबूत मिले तो बैंक का लाइसेंस रद्द कर सकते हैं।

अभी कोई कार्रवाई नहीं
भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि उसने निजी सेक्टर के ऐक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। पिछले महीने 500 और 1,000 का नोट बंद किए जाने के बाद ऐक्सिस बैंक की कुछ शाखाओं में कथित तौर पर अनियमितता के मामले सामने आए हैं।
 
मीडिया में आईं खबरें
एक अधिसूचना में केंद्रीय बैंक ने कहा, ‘रिजर्व बैंक स्पष्ट करता है कि उसने ऐक्सिस बैंक का बैंकिंग लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। मीडिया में इस तरह की खबरें आई हैं कि ऐक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द हो सकता है, जिसके बाद केंद्रीय बैंक ने यह स्पष्टीकरण दिया है।
क्या बोला एक्सिस बैंक
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को भेजे स्पष्टीकरण में ऐक्सिस बैंक ने कहा कि हम संबंधित रिपोर्ट की सामग्री का मजबूती से खंडन करते हैं। बैंक के पास रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार मजबूत प्रणाली और नियंत्रण है। ऐक्सिस बैंक ने कहा कि हमारा मानना है कि इस खबर का मकसद आम जनता, कर्मचारियों में भय पैदा करना है और बैंक की छवि को आघात पहुंचाना है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में ऐक्सिस बैंक का शेयर सोमवार को 2.56 प्रतिशत के नुकसान से 444.60 रुपये पर बंद हुआ।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.