Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

वो नियम-कानून धुएं में उड़ाता चला गया 

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
कोतवाली पसगवां की चौकी उचौलिया में खड़ी एक डायल 100 गाड़ी पर तैनात एक सिपाही का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आराम तलब सिपाही गाड़ी के पास ही कुर्सी पर बैठ कर सिगरेट का धुआं हवा में उड़ा रहा है। यह वीडियो खीरी पुलिस की कार्यशैली पर एक और सवाल लगा गया। 
आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से खीरी पुलिस अपने सिपाहियों की कार्यशैली से अखबारों की सुर्खियां बनी हुई है। कभी सिपाही द्वारा लोगों से बदसलूकी की जाती है तो कभी वाहन चेकिंग के दौरान रिश्वत खोरी का वीडियो वायरल होता है। ऐसे दर्जन भर से अधिक मामले बीते कुछ ही दिनों में सामने आए हैं। इनको लेकर आलाधिकारी द्वारा चंद सिपाहियों पर कार्रवाई भी की गई है लेकिन इसके बावजूद खीरी पुलिस के सिपाही सुधरने का नाम नहीं ले रहे। यही कारण है कि एक के बाद एक ऐसी वीडियो या फोटो सामने आ रहे हैं जो वर्दी पर दाग लगाते हैं। ऐसा ही एक मामला कोतवाली पसगवां की चौकी उचौलिया इलाके से भी सामने आया। बताया जा रहा है कि इस वीडियो में जो सिपाही मोबाइल पर बात करते हुए सिगरेट भी पी रहा है वह 100 डायल गाड़ी का सिपाही आरके गौतम है। यह यूपी32डीजी-2875 पर चलता है। सिपाही का यह वीडियो पूरे जिले में वायरल हो रहा है। खीरी पुलिस को शर्मसार कर रहा है। मामले में अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस प्रशासन को इस मामले में जांच करने की जरूरत है। 
वीडियो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.