Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लिपस्टिक लगाने से पहले कुछ जरुरी बातें रखे इन बातो का ध्यान

lipstick_594200319c4deलिपस्टिक के बहुत से शेड मार्केट में उपलब्ध है. इसे खरीदते समय इस चीज का ध्यान रखना जरूरी होता है कि वह कौनसा शेड आपकी स्किन टोन को सूट करेगा. यदि आप स्किन टोन नहीं पहचानती तो इसके लिए एक वेन टेस्ट कर सकते है. यदि आपकी कलाई में नील रंग की नसें दिख रही है तो इसका अर्थ है कि आपकी स्किन टोन कूल है. कूल टोन वाली लड़कियों पर रेड, पेस्टल और ऑरेंज कलर्स अच्छे अच्छे लगते है.

यदि नसें हरे रंग की दिख रही है तो इसका अर्थ है कि आपकी स्किन टोन वार्म है. वार्म स्किन टोन वाली लड़किया रेड, ऑरेंज का वह शेड जिसमे थोड़ा येलो टोन हो और पिंक कलर्स का इस्तेमाल करे. यदि आपकी कलाई की नसें हरी और नीले दोनों रंग की दिख रही है तो वह न्यूट्रल टोन है. न्यूट्रल टोन वाली लड़कियों पर हर कलर की लिपस्टिक अच्छी लगती है. जब आप लिपस्टिक लगाए तो कुछ बातो का ध्यान रखे, लिपस्टिक सीधे होंठो पर अप्लाई न करे.

लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो पर लिप बाम लगाए. एक टूथब्रश कि जरिये लिप्स पर जमी डेड स्किन को क्लीन कर ले. अब लिप्स पर कंसीलर या पाउडर की एक परत अच्छी तरह फैला ले. ब्रश का इस्तेमाल कर अच्छी तरह से फैला ले. आप लिपलाइनर से होंठो के चारो तरफ एक लाइन खींचे. अब इसमें लिपस्टिक फिल करे. इन स्टेप्स को फॉलो करने से लिपस्टिक ज्यादा समय तक टिकेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.