Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

राहुल का अमेठी दौरा आज से शुरू, सात महीने बाद जा रहे संसदीय क्षेत्र

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का तीन दिवसीय अमेठी दौरा आज से शुरू हो रहा है। अमेठी राहुल का संसदीय क्षेत्र है और वह वहां सात महीने बाद जा रहे हैं। राहुल का अमेठी दौरा पिछले दिनों चर्चा में रहा क्योंकि पहले वहां के प्रशासन ने राहुल को अपना दौरा स्थगित करने की सलाह दी थी।
प्रशासन द्वारा राहुल गांधी को भेजे गए पत्र में कहा गया था कि उनकी तरफ से सुरक्षा मुहैया करवाना आसान नहीं होगा क्योंकि वे लोग दुर्गा पूजा और मुहर्रम के कार्यक्रमों की सुरक्षा में लगे हुए हैं। हालांकि, डीएम के पत्र के बाद भी उनके कार्यक्रम में बदलाव नहीं होने पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था देने का आश्वासन दे दिया था। डीएम ने कहा था कि जो भी सुरक्षा है उन्हें मुहैया कराई जाएगी।

दौरे को स्थगित करने वाला पत्र पर कांग्रेस ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि राहुल को अमेठी जाने से रोका जा रहा है। यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा था कि बीजेपी राहुल गांधी से डरी हुई है और नहीं चाहती कि अमित शाह के दौरे से पहले राहुल वहां जाएं।