Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ी खबर: जियो से बड़ा तोहफा लेकर भारत आ रहा ये अलीबाबा ग्रुप

alibaba (1)अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के बाद चीन की कंपनी अलीबाबा भारत में अब टेलीकॉम इंडस्ट्री में बड़ा धमाका करने जा रहा है। अलीबाबा भारत में मुफ्त इंटरनेट कनेक्‍शन मुहैया कराने की योजना पर काम कर रही है। भारत में यह कंपनी यूसीवेब नाम से इंटरनेट सॉफ्टवेयर तथा सर्विस प्रोवाइड करा रही है।

अलीबाबा मोबाइल बिजनेस के के ओवरसीज़ प्रेसीडेंट जैक हुआंग ने एक न्‍यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्‍यू में यह खुलासा किया है। उन्‍होंने कहा कि कंपनी की कोशिश है कि यूजर को कम से कम कीमत में बेहतर डेटा कनेक्टिविटी मिले।फिलहाल यह कंपनी भारतीय टेलीकॉम कंपनियों से मुफ्त इंटरनेट के बारे में आखिरी दौर की बातचीत कर रही है।
गौरतलब है कि अलीबाबा पहली कंपनी नहीं है जिसने भारत में मुफ्त इंटरनेट मुहैया कराने के बारे की योजना बनाई है। इससे पहले फेसबुक ने Internet.org और फ्री बेसिक्स प्रोजेक्ट के माध्‍यम से ऐसा ही कुछ करना चाहा था। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो पि‍छले कुछ महीनों से मुफ्त डेटा त‍था कॉल मुहैया करा रही है। जिससे उसकी ग्राहक संख्‍या 8 करोड़ के पास पहुंचने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.