Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: स्नैपडील के फ्लिपकार्ट में विलय की संभावना हुई तेज, सॉफ्टबैंक कर रहा प्रयास

28_03_2017-flipkartनई दिल्ली। देश का तीसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन मार्केट प्लेस स्नैपडील संघर्ष के दौर से गुजर रहा है और इस बीच कंपनी के फ्लिपकार्ट में विलय की संभावनाएं तेज हो गई है। एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि स्नैपडील अपने सबसे बड़े निवेशक जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप की अगुवाई में फ्लिपकार्ट में विलय के लिए बातचीत कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डील फाइनल होने तक सॉफ्टबैंक स्नैपडील में 5 करोड़ डॉलर (करीब 327 करोड़ रुपए) और निवेश करेगी।

इसके अलावा नई कंपनी में प्रायमरी और सेकंडरी शेयर्स इसी बैंक के होंगे। 30 प्रतिशत के थोड़े ज्यादा निवेश के साथ सॉफ्टबैंक स्नैपडील में सबसे बड़ा निवेशक है। डील के बाद फ्लिपकार्ट के अमेरिका स्थित टाइगर ग्लोबल के 1 बिलियन डॉलर के शेयर्स की बिक्री भी शामिल है। माना जा रहा है कि टाइगर ग्लोबल फ्लिपकार्ट में अपने 30 प्रतिशत शेयर्स में से 10 प्रतिशत शेयर्स बेच सकती है।

इस विलय को लेकर फरवरी से बात चल रही है और जानकारी के अनुसार बैंक ने स्नैपडील के सामने तीन विकल्प रखे हैं जिनमें अलीबाबा में विलय के अलावा फ्लिपकार्ट में विलय या फिर बैंक द्वारा अपने निवेश को शुन्य किया जाना है। सब ठीक रहा तो अप्रैल के अंत तक दोनों कंपनियों का विलय हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.