Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: बीएचयू में लाठीचार्ज और अन्य घटनाओं के चलते क्राइम ब्रांच करेगी छान-बीन

बिहार: अब क्राइम ब्रांच ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी-बीएचयू में लाठीचार्ज और बवाल की जांच को अपने हाथो में ले लिया है. इंस्पेक्टर राहुल शुक्ला की क्राइम ब्रांच टीम बीएचयू के कंट्रोल रूम में पहुंची जहां से पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से नजर रखी जाती है. क्राइम ब्रांच ने 21 सितंबर से लेकर मंगलवार तक के सीसीटीवी फुटेज निकाल ली है. साथ ही लंका क्षेत्र में लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी ले ली है.

टीम ने बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों से इस घटना के दिन की ड्यूटी से संबंधित प्रश्न किये. प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों से बात करने के बाद क्राइम ब्रांच सभी सुरक्षाकर्मियों की लिस्ट मांगी है. एसएसपी के निर्देश अनुसार क्राइम ब्रांच की टीम ने महिला छात्रवासों की वार्डेन से भी पूछताछ की तैयारी में है.

आपको बता दे कि कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में छात्राओं पर लाठीचार्ज की घटना पर सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी थी. इसमें बीएचयू प्रशासन को स्थिति को ठीक से नहीं संभालने और स्थिति बिगड़ने का जिम्मेदार माना था. वही इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर ने इस्तीफा दे दिया है. इस मुद्दे पर कमिश्नर गोकर्ण ने कहा था- लड़कियों ने इस संबंध में जानकारी परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों को दी गई थी, लेकिन उन्होंने उचित कार्रवाई नहीं की. इसके चलते लड़कियों में आक्रोश बढ़ गया. इसके साथ ही उन्हें उनकी मांगों को लेकर भी पर्याप्त प्रतिक्रिया नहीं मिली.”