Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ब्लड ग्रुप से जानिए किस तरह करे स्किन की केयर

blood-group_593a28a97b364क्या आपको ये जानकारी है कि चेहरे की केयर स्किन टाइप के हिसाब से नहीं ब्लड ग्रुप के हिसाब से भी होती है. हर ब्लड ग्रुप वाले व्यक्ति को अलग रूटीन और प्रोडक्ट रेकमेंड किए जा सकते है. इससे ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपको और बेहतर रिजल्ट दे सके. आपको हम चारों ब्लड ग्रुप के स्किन से जुडी कुछ बातें बता रहे है. ए ब्लड ग्रुप वालो के स्किन पोर्स काफी छोटे होते है, जिससे उनके चेहरे पर पसीने और चेहरे पर फैट जैसी समस्या नहीं होती है.

छोटे पोर्स उन्हें मुहांसो जैसे समस्या से बचाके रखते है. ए ब्लड ग्रुप वालो को मेकअप करने के बाद होने वाली प्रॉब्लम्स कम होती है. आप चाहे तो ऑलिव ऑइल का इस्तेमाल कर स्किन को मुलायम बना सकती है. बी ग्रुप वाली लड़कियों की स्किन सेंसिटिव होती है. मौसन में बदलाव का असर इनके चेहरे पर दिखाई देता है. अपने चेहरे के लिए इन्हें माइल्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए. हार्ड फेस क्लींजर या स्क्रब से इनके चेहरे पर प्रॉब्लम होती है.

एबी ब्लड ग्रुप वालो की स्किन काफी स्ट्रांग होती है. इस स्किन पर एजिंग जल्दी दिखाई देती है. एजिंग की समस्या को दूर करने के लिए इन्हें एग व्हाइट फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए. ओ ग्रुप की लड़कियों को रात की 8 घंटो की नींद और दिन में कम से कम 30 मिनट के आराम की जरूरत होती है. इन्हें फोम बेस्ड फेशियल क्लींजर नजरअंदाज करना चाहिए. इससे स्किन ड्राय होती है. ओ ग्रुप वालो को सनबर्न जल्दी होता है. इसलिए सन क्रीम लगा कर ही बाहर निकले.

Leave a Reply

Your email address will not be published.