Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बजट और इमिग्रेशन पर कानून को लेकर अमेरिकी संसद में गतिरोध

अमेरिकी संसद में एक ओर जहां बजट और आव्रजन नीतियों पर कानून बनाने की समय सीमा करीब आ रही है, वहीं दूसरी ओर दोनों दलों का गतिरोध थमता नजर नहीं आ रहा है. रिपब्लिकन पार्टी के बीच आपसी झड़प बढ़ रही है. दूसरी ओर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विपक्षी डेमोक्रेट्स पर उनके साथ बिल्कुल सहयोग नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं.

ट्रंप ने पिछले सप्ताह अपने स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में कसम ली थी कि आव्रजन के संबंध में कानून बनाने को लेकर वह दोनों दलों की ओर हाथ बढ़ाएंगे. हालांकि जल्द ही उन्होंने कसम तोड़ दी. अब विपक्षी दल पर असहयोग का आरोप लगा रहे हैं.

गौरतलब है कि इस आव्रजन कानून से अमेरिका में बिना दस्तावेज के रह रहे करीब 18 लाख लोग प्रभावित होंगे. हालांकि विपक्षी दल डेमोक्रेट की ओर से प्रस्ताव पर सही प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद ट्रंप के खुले विचार जल्द ही आरोपों में बदल गए.

 30 जनवरी के भाषण के कुछ ही दिन बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया कि डेमोक्रेट अवरूद्ध करते हैं, दोषारोपण करते हैं, शिकायतें करने और रोकते हैं. लेकिन करते कुछ नहीं हैं.