Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बच्चे ने ली ऐसी सेल्फी, पुलिस पकड़ कर थाने ले आई

लखनऊ के गुडम्बा जिले से एक लापता बच्चे को पुलिस ने उसकी फेसबुक से खोज निकाला। बच्चा मां बाप की डांट की डर से घर छोड़कर चल गया था। फेसबुक पर एक सेल्फी पोस्ट करने से पुलिस  ने उसे सकुशल बरामद कर लिया।img_20161128125217

 गुडम्बा इलाके में सुभाष अपने परिवार के  साथ रहते हैं। उनका बेटा शिवम 23 नवम्बर की शाम पांच बजे कोचिंग से लौटने के बाद घर से खेलने के लिए निकला था। इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। संदिग्ध हालात में उसके गायब होने पर पीड़ित पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। एएसपी ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार के मुताबिक पुलिस की एक टीम सीओ गाजीपुर दिनेश पुरी की देखरेख में मामले की छानबीन में जुटी थी। 
पुलिस शिवम की तलाश के लिए उसकी फेसबुक भी खंगाल रही थी। उसके दोस्तों के बारे में पता कर रही है। फेसबुक की स्क्रीनिंग के दौरान पुलिस को पता चला कि शिवम ने शनिवार को सेल्फी खींच कर अपलोड की थी। मोबाइल के जरिए फेसबुक पर फोटो अपलोड करने के बाद स्विचऑफ कर दिया गया था। पुलिस ने फेसबुक पर अपलोड की गई फोटो के बैकग्राउंड को विशेषज्ञों की मदद से साफ करवाया। पुलिस ने बैकग्राउंड के आधार पर पुलिस ने उसके मोबाइल फोन की लास्ट लोकेशन ट्रैक की, जिससे फोटो फेसबुक पर अपलोड की गई थी। 
पुलिस को मोबाइल की लोकेशन बालागंज स्थित दुबग्गा मिली। पुलिस ने उक्त फोटो को दुबग्गा इलाके में लोगों को दिखाए। लोगों की मदद से पुलिस को फोटो के स्थान का पता चल गया। पुलिस ने उक्त स्थान पर संघन छानबीन शुरू की और शिवम को बरामद कर लिया। पुलिस उसे अपने साथ ले आई। पुलिस का कहना है कि मामले की पड़ताल अब भी की जा रही है, कि शिवम की संगत किस तरह के लड़कों के साथ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.