Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फैशनेबल और एलिगेंट लुक देते हैं खादी से बने कपड़े

p18_khadiखादी अब काफी फैशनेबल होता जा रहा है। खादी को नए सिरे से युवाओं तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। आज बहुत से लोगों के रोल मॉडल और हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी खुद खादी के बहुत बड़े फैन है और उन्होंने रेडियो पर प्रसारित अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देशवासियों से खादी का प्रचलन बढ़ाने के लिए हर व्यक्ति से कम से कम एक कपड़ा खादी से बना पहनने का आह्वान किया था. इस स्वदेशी ब्रांड की मल्टिनेशल कंपनियों से जारी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए तरह तरह के प्रोडक्ट बाजार में लाये जा रहे है। खादी के नाम से पहले हमारे जहन में पारंपरिक कपड़े ही आते थे, लेकिन वक्त के साथ-साथ खादी में भी बदलाव आने लगा है। लोगों की जरूरतों को देखते हुए अब खादी के भी फैशनेबल कपड़े बनने लगे हैं।

भारत के फैशन डिजायनर कई किस्मों के परिधान और समयानुसार नई डिजाइनों में लेकर उतरने लगे हैं। खादी के कपड़े पौधों के रेशों से बनाये जाते हैं, जिसकी वजह से ये शरीर के साथ-साथ प्रकृति को भी नुकसान नहीं पहुंचाते. इनमें रंग करने के लिए सिंथेटिक रंगों की जगह वेजिटेबल कलर का इस्तेमाल किया जाता है. आपको चाहे रिंकल फ्री शर्ट पहननी हो, कूल लुक वाला नेहरू जैकेट पहनना हो, आपको मिनी स्कर्ट पहनना हो या खूबसूरत स्कर्ट खादी में सारे ऑप्शन मौजूद हैं। इसके अलावा खादी के एक से एक डिजाइनर पर्स भी मार्केट में उपल्ब्ध हैं, जो लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है। आज खादी हर रंग में मौजूद है तो हमें भी इसको दोनों हाथो से आजमाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.