Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फाउंडेशन लगाते वक़्त इन बातों का रखे धयान

foundation_58b829acd67b8बहुत सी युवतियां फाउंडेशन लगाते समय कुछ कॉमन गल्तियां कर जाती हैं, जिससे उन्हें अच्छा रिजल्ट नहीं मिल पाता है.

1-यदि आपकी स्किन रूखी है, तो उस पर फाउंडेशन पाउडर पोर्स के अंदर घुस कर चेहरे पर बारीक रेखा बना देगा, वहीं यदि स्किन ऑयली है तो उस पर लगाया जाने वाला लिक्विड फाउंडेशन काफी गीला दिख सकता है. आपका फाउंडेशन चेहरे पर अच्छी तरह से मिल जाना चाहिए, इसलिए ना तो वह सूखा होना चाहिये और ना ही गीला. हमेशा सही कंसिस्टेंसी का प्रयोग करें. 

2-पूरे चेहरे पर फाउंडेशन लगाने से ऐसा लगता है मानों कि आपने एक भारी मेकअप कर रखा है. आपको चाहिए कि फाउंडेशन को चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लेंड करें तथा जरूरत पडऩे पर ही उसे चेहरे के दाग-धब्बों पर लगाना चाहिए.

3-चेहरे के दाग को छुपाने के लिए यदि आप सिर्फ उसी पर ढेर सारा फाउंडेशन लगाएंगी, तो आपका चेहरा बड़ा बुरा दिखेगा. बारीक लकीरों और झाइयों को दूर करने के लिये प्राइमर और हाई लाईटर का प्रयोग करें तथा दाग-धब्बों पर हमेशा कंसीलर ही यूज करें.

4-यदि फाउंडेशन का रंग आपकी स्किन से हल्का होगा, तो वह बिल्कुल बेअसर रहेगा. हमेशा स्किन से मैङ्क्षचग फाउंडेशन खरीदें. फाउंडेशन लेने से पहले उसे अपनी जॉ लाईन या गालों पर लगा कर देंखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.