Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्यार में धोखा मिला हो तो करें ये 7 काम

प्यार में धोखा मिलता है तो इंसान टूट जाता है. उसका किसी काम में मन नहीं लगता है. दुनिया उसे नीरस लगने लगती है और  उत्साह खत्म हो जाता है. हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जो ब्रेकअप से उबरने में आपकी मदद कर सकते हैं.

1. किसी अपने से करें बात

ब्रेकअप के बाद किसी से बात करने का मन नहीं होता है लेकिन किसी ऐसे शख्स से बात करेंगे जो आपको पूरी तरह समझता है तो आपको सुकून मिलेगा. जिससे भी मन हो ब्रेकअप के बारे में खूब बात करें.

2. दोस्तों के साथ घूमें

अब आप फ्री हैं. आपको किसी से मिलने की टेंशन नहीं है. अपने दोस्तों को कॉल कीजिए और घूम आइए. नए लोगों से मिलने-जुलने पर आपको अच्छा लगेगा.

3. जीवन में करें कुछ नया

जीवन में कुछ ना कुछ इंसान को हमेशा बदलते रहना चाहिए. घूमने से आपके सोचने का दायरा बढ़ता है. अगर कहीं मन नहीं लग रहा है तो किसी और जगह घूम आइए. अपने लुक्स के साथ भी आप प्रयोग कर सकते हैं.

4. यादों से जाएं दूर

उससे जुड़ी हर याद को नष्ट करने से आपको बहुत मदद मिलेगी. उसके साथ ली गईं तस्वीरें इत्यादि को नष्ट कर दें. कुछ चीजों को एक सुखद याद के तौर पर आप सहेज कर रख सकते हैं लेकिन ध्यान रहे वह चीज आपकी नजर से दूर हो. बार-बार नहीं दिखे.

5. ना करें फॉलो

सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दें और किसी भी तरह के संपर्क में रहने से बचें. चाहें तो कुछ समय के लिए फोन नंबर डिलीट कर दें.

6. खुद को रखें व्यस्त

अपने शरीर और दिमाग को कहीं व्यस्त रखें. चाहें तो अच्छा संगीत सुनें, एक्सरसाइज करें या फिर कुछ लिखें. जितना कम आप सोचेंगे उबरना उतना ही आसान होगा.

7. लोगों से मिलें

हर व्यक्ति जीवन में कभी ना कभी किसी ना किसी से प्यार में धोखे का शिकार होता है. सबको अपना धोखा खाना सबसे ज्यादा दर्द देने वाला लगता है. इसलिए घबराएं नहीं यह बहुत सामान्य बात है. धीरे-धीरे सब ठीक हो जाता है. इंसानों से भरी इस दुनिया में आपको भी अपना साथी मिल जाएगा बस खुद पर भरोसा रखिए. खोज जारी रखिए.