Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पत्नी के सुसाइड केस में नेशनल कबड्डी प्लेयर अरेस्ट, ससुर ने किया सरेंडर

kabaddi10_1477033736नई दिल्ली.ललिता सुसाइड केस में दिल्ली पुलिस ने आरोपी पति और नेशनल कबड्डी प्लेयर रोहित चिल्लर को मुंबई से अरेस्ट कर लिया है। सुसाइड के 4 दिन बाद ससुर ने भी शुक्रवार को नांगलोई थाने में सरेंडर कर दिया। रोहित और उसके पेरेंट्स के खिलाफ दहेज एक्ट में केस दर्ज हुआ है। बता दें कि ललिता ने बीते सोमवार को फांसी लगाने से पहले एक वीडियो मैसेज छोड़ा था, जिसमें ससुराल वालों पर फिजिकली और मेंटली टॉर्चर करने के आरोप लगाए थे। रोहित ने कहा- बस इंसाफ के लिए जिंदा हूं…
 
– रोहित ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर सफाई दी है। कहा, ”यकीन नहीं हो रहा कि मेरी बाबरी (पत्नी) मुझे छोड़ कर चली गई। पता नहीं, उसने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया। हमने जीने-मरने की कसमें खाई थीं।”
– ”आखिरी बार उसका चेहरा भी नहीं देख पाया। मुझे ड्यूटी से छुट्टी नहीं मिली, जाने नहीं दिया गया। मैंने कभी दहेज नहीं मांगा और यकीन है कि मेरी बाबरी ने भी ऐसा कुछ नही कहा होगा।”
– ”ललिता के पिता को भी यकीन है कि मैंने कभी दहेज की मांग नहीं की। अपनी लाइफ में खुश था। घर में 4 मेंबर थे। मम्मी-पापा, मैं और बाबरी। मैं भागा नहीं हूं, ड्यूटी पर हूं।”
– ”मैं इसलिए जिंदा हूं कि दुनिया को सच्चाई का पता चल सके। कोई ये न सोचे कि सभी लड़के ऐसे ही होते हैं। मैं जिन्दा हूं कि मुझे इंसाफ मिल जाए। इसके बाद अपनी बाबरी के पास ही चला जाऊंगा।”
 
नेवी में भी है रोहित
– रोहित 2009 से नेवी में है और मुंबई में ड्यूटी करता है। फिलहाल प्रो कबड्डी लीग की बेंगलुरु बुल्स टीम का भी हिस्सा है।
– उसने कहा- ” मैं जांच में पुलिस को पूरा सहयोग करूंगा। मुझे कानून पर भरोसा है, जीत हमेशा सच्चाई की होती है, मुझे इंसाफ मिलेगा। मैं भारतीय सेना का हिस्सा हूं। देश के लिए खेला हूं, कभी किसी का बुरा नहीं किया।”
– ”जिसे सबसे ज्यादा प्यार किया, वो ही जिंदगी से चली गई। मैं भी बाबरी के पास चला जाऊंगा। मुझे भी नहीं रहना यहां पर।”
 
पुलिस का क्या कहना है?
– डीसीपी वेस्ट विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा, ”सरेंडर के बाद रोहित के पिता विजय कुमार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एक टीम ट्रांजिट रिमांड पर रोहित को मुंबई से दिल्ली लेकर जल्द पहुंचेगी। आरोप काफी गंभार हैं।”
– एक सीनियर अफसर ने कहा, ”जांच में पता चला है कि रोहित के पिता विजय सिंह दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर रहे हैं, जिन्हें किसी वजह से नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।”
– इससे पहले, ललिता के जीजा सुशील मलिक ने आरोप लगाया था कि रोहित की पहुंच ऊपर तक है, इसीलिए पुलिस उसे गिरफ्तार करने में देरी कर रही है।
 
सुसाइड से पहले ललिता ने ऑडियो टेप में क्या कहा?
– ललिता ने मोबाइल फोन में 2 घंटे का ऑडियो और 25 मिनट का वीडियो मैसेज छोड़ा है। जिसमें उसने छोटी-छोटी बातों को लेकर ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।
– उसने कहा कि उसके सास-ससुर काफी रूढ़ीवादी हैं। आमतौर पर उसके पहनावे और मॉडर्न लुक को लेकर ताने मारते थे। पल्लू सर से गिर जाने पर भी डांटते थे। रोहित के मुंबई चले जाने पर भी उन्होंने उसे दिल्ली में ही रखा।
– सुसाइड जैसा कदम उठाने के लिए अपने पिता को ललिता ने कई बार सॉरी कहा। उसने कहा, “पापा, आपने मेरा हाथ रोहित को दिया था। लेकिन उसने मुझे अपना समझकर मार डाला। आपने मेरी हर छोटी-बड़ी बात मानी। लेकिन मुझे माफ कर देना।”
– ऑडियो टेप में ललिता कह रही हैं, “पापा, आय एम सॉरी। बहुत समझाया, बहुत कहा। कमजोर नहीं हूं, सच में बुजदिल नहीं हूं। वो जीने नहीं दे रहा। उसके मम्मा-पापा मुझे जीने नहीं दे रहे। और कितना लड़ूं अब।” (यहां पढ़ें पूरी खबर)
 
क्या है मामला?
– राजधानी के नांगलोई इलाके में रोहित की पत्नी ललिता (27) ने सोमवार शाम को घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।
– पुलिस के मुताबिक, ललिता डिप्रेशन में थी, क्योंकि उसकी पहली शादी भी दहेज की वजह से ही टूटी थी।
– रोहित और ललिता की मुलाकात कॉलेज में हुई थी। इसी साल मार्च में दोनों ने लव मैरेज की थी।
– पति और ससुराल वालों पर ललिता के साथ मारपीट का आरोप लगने के बाद दहेज एक्ट में केस दर्ज किया गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.