Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डोनाल्‍ड ट्रंप ने उत्‍तर कोरिया के साथ होने वाली वार्ता को किया रद

Trump_qpToqNoवाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ होने वाली वार्ता को रद कर दिया है। इसकी एक वजह अमेरिकी अधिकारियों द्वारा वीजा देने से इंकार करना भी माना जा रहा है। उत्तर कोरिया की तरफ से इस वार्ता का नेतृत्व उत्तर कोरिया में अमेरिकी अफेयर्स ब्यूरो के डायरेक्टर चोसन हुई करने वाले थे। यह वार्ता अगले सप्ताह न्यूयार्क में होने वाली थी।

सीएनएन ने इस वार्ता में शामिल होने वाले दो अधिकारियों के हवाले से कहा है कि इस बैठक के बाबत पहले एक ईमेल किया गया था। इस बैठक को नेशनल कमेटी ऑन अमेरिकन फॉरन पॉलिसी जो कि एक एड्वोकेसी ग्रुप है, ने प्लान किया था। लेकिन बाद में एक ईमेल के द्वारा इस बैठक के रद होने और अधिकारियों को वीजा जारी न किए जाने की जानकारी दी गई है। अमेरिका ने यह कदम मलेशिया में उत्तर कोरिया सरकार के प्रमुख के सौतेले भाई किम जॉन्ग नाम की हत्या के बाद उठाया है।

गौरतलब है कि 13 फरवरी को नाम की हत्या मलेशिया के कुआलामंपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनके ऊपर जहरीला पदार्थ डालकर कर दी गई थी। जिस वक्त उनकी हत्या की गई उस वक्त वह चीन के मकाऊ जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। माना जा रहा है कि इसके लिए खास एजेंट का इस्तेमाल किया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.