Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ट्रंप बोले अपनी सेना पर गर्व, मिशन पूरा हुआ

वाशिंगटनः अमेरिकी सेना ने लड़ाई के लिए तैनात अपना अब तक का सबसे बड़ा गैर परमाणु बम पाकिस्तानी सीमा के पास पूर्वी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट सुरंग परिसर में गिराया। अमेरिका ने अफगानिस्तान पर अपने सबसे बड़े गैर परमाणु बम ‘GBU-43’ का इस्तेमाल किया। हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी सेना की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्हें अपनी सेना पर गर्व है। इस दौरान ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर भी निशाना साधा। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में बम गिराए जाने की अनुमति दी थी, उन्होंने इस मिशन को सफल बताया। व्हाइट हाऊस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यह वास्तव में एक सफल अभियान बताया। हमें अपनी सेना पर गर्व है। उन्होंने कहा कि इससे उत्तर कोरिया को संदेश मिलता है या नहीं, यह उन्हें नहीं पता। ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया सभी के लिए एक समस्या है, इस समस्या का समाधान जल्द ही निकाला जाएगा। गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका ने सीरिया पर कई मिसाइलें दागी थी।

ओबामा पर साधा निशाना
ट्रंप ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने पिछले 8 हफ्तों में अपनी सेना को खुली छूट दी गई है, यही वजह है कि हमारी सेना लगातार सफल रही है। ट्रंप ने कहा कि हमारी सेना ने पिछले 8 हफ्तों में काफी अच्छा काम किया है, जो शायद पिछले 8 वर्षों में नहीं हो पाया था। अमेरिका ने पूर्वी अफगानिस्तान के नंगारहर में अपने सबसे बड़ा गैर परमाणु बम ‘GBU-43’ गिराया है। करीब 21,000 पाउंड (9,797 किलो) वजनी इस बम को वहां ‘मदर ऑफ ऑल बॉम्ब’ के नाम से जाना जाता है। अमेरिकी सेना के मुताबिक, स्थानीय समय के अनुसार शाम 7.32 बजे गिराए इस सबसे बड़े गैर परमाणु बम के जरिए उन गुफाओं को निशाना बनाया गया, जहां इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने पनाह ले रखी थी।

करजई ने की हमले की आलोचना
अमेरिका की ओर से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को निशाना बनाकर गिराए गए गैर परमाणु बम ‘GBU-43’ की अफगानिस्तान ने कड़ी आलोचना की है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा कि मैं अमेरिकी सेना की ओर से घातक गैर परमाणु बम गिराए जाने की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई आतंकवाद के खिलाफ नहीं, बल्कि अफगानिस्तानियों के खिलाफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.