Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जमीन विवाद में बेवा पर सोते समय किया हमला, मौत

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
गांव सिसैया में शुक्रवार की रात सोते समय कुछ लोगों ने गांव निवासी बेवा 65 वर्षीय फूलसुम पर सोते समय धारदार हथियार से हमला कर दिया और फरार हो गए। चीखपुकार पर पहुंचे परिवार के लोग उन्हें सीएचसी धौरहरा लाए, जहां से डाक्टर के रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने कुलसूम को मृत घोषित कर दिया। घर वालों का कहना है कि दो बीघा जमीन के  विवाद में बेवा की विपक्षियों ने हत्या की है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है।
गांव सिसैया निवासी सद्दाम ने बताया कि उनकी दादी का दो बीघा जमीन को लेकर गांव के ही एक व्यक्ति से विवाद चल रहा है। इसको लेकर उन्होंने फरवरी में जमीन का एक मुकदमा दायर किया था। इससे आरोपी रंजिश मामने लगे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात दादी फूलसुम घर के बाहर बने कमरे में सो रहीं थीं। रात करीब 12:30 बजे विपक्षी अपने पुत्रों के साथ आ धमका और दादी के चेहरे पर बांके से प्रहार कर दिया। दादी की चीखपुकार पर वह लोग दौड़कर जब तक मौके पर पहुंचे हमलावर भाग निकले। आनन-फानन में घायल दादी को लेकर कोतवाली पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दादी को सीएचसी में लाई, जहां से डाक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर डाक्टर ने फूलसुम को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। उधर कोतवाल एसके सिंह ने बताया कि महिला घायल अवस्था में देर अपने बेटे के साथ आयी थी, जिसे इलाज के लिए भेजा गया था। अभी कोई तहरीर नही आयी है। यदि कोई तहरीर मिलती है तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।