Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जमीन के मुआवजे की मांग पर किसानों ने किया प्रदर्शन

dalit-women-740x476लखनऊ : जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने सोमवार को जानकीपुरम विस्तार में निर्माणाधीन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी स्थल पर प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व भारतीय किसान यूनियन अवध (राजू गुप्ता गुट) के बैनर तले संगठन के प्रदेश महासचिव राजू गुप्ता ने किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों ने आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म करा दिया। किसान नेता राजू गुप्ता ने बताया कि सीतापुर रोड योजना के तहत लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मोहिबुल्लापुर से मोहिद्दीनपुर तक व सीतापुर रोड व रेलवे लाइन के बीच की जमीन को मुआवजा दिए बगैर ही अधिग्रहित कर लिया । आरोप यह भी है कि कुछ एलडीए के अधिकारियों ने उक्त जमीन पर कब्जा कराकर अवैध वसूली कर रहे हैं।

सोमवार को भारी तादात में एकत्रित किसानों ने मड़ियांव ओवरब्रिज के पास सीतापुर रोड के किनारे जमा हुए और सभा की। काफी देर तक जब कोई सक्षम अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा तो नाराज किसानों ने जानकीपुरम विस्तार में एकेटीयू की निर्माणाधीन बिल्डिंग की ओर कूच कर दिया। किसानों ने मुख्य गेट पर पहुंच कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे एलडीए के संयुक्त सचिव एनएन सिंह, तहसीलदार रेनू मिश्र, एक्ससीएन दुर्गेश सचान व एसीएम छोटेलाल मिश्र ने किसानों की मांगों को 28 दिसंबर तक निपटारा कराने का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म करा दिया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.