Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चैन की नींद न आने का ये भी हो सकता है कारण

sleeping_595350ae880b3बदलती लाइफस्टाइल के कारण चैन की नींद सोना किसी उपलब्धि से कम नहीं है. अक्सर लोग नींद न आने की समस्या से परेशान रहते है. नींद न आने का कारण जरूरी नहीं कि कोई बीमारी ही हो, जिसे किसी दवाई से ठीक किया जा सके. नींद न आने का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है.

फेंग सुई एक्सपर्ट के अनुसार हम अपने घर में सजावट करते समय कुछ छोटी-मोटी गलती कर देती है जिससे ये परेशानी झेलनी पड़ती है. अक्सर लोग रूम में बेड को दीवार से सटा कर रखते है, बेड के दोनों साइड में बराबर स्पेस नहीं छोड़ते. किन्तु पार्टनर्स के बीच बराबर का रिश्ता कायम रखने के लिए बेड और दीवार में स्पेस देना चाहिए.

रूम में एनर्जी के सही फ्लो से आप अच्छा महसूस करेंगे. इससे आपको अच्छी नींद आएगी. ध्यान रखे कि बेडरूम की दीवार बाथरूम से सीधे न लगी हो. यह बदलाव जिंदगी में शांति के लिए जरूरी है. कई बार छोटे-छोटे बदलाव जिंदगी में बड़े बदलाव लेकर आते है. इन्हे ठीक कर आप अच्छा महसूस करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.