Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चुनावी चाबुकः मौलाना आब्दी पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा

आचार संहिता उल्लंघन में नौगावां सादात से सपा प्रत्याशी और सलाहकार मौलाना जावेद आब्दी पर एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। उनके साथ कैबिनेट मंत्री महबूब अली के भाई महमूद अली उर्फ भूरे समेत नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है।24_01_2017-ec-assembly

शनिवार को आब्दी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन में गजरौला और नौगावां सादात थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके तीसरे दिन सोमवार को ही वह फिर से आचार संहिता के उल्लंघन में फंस गए। दरअसल सोमवार रात को आब्दी ने मुहल्ला नई बस्ती स्थित मोती मस्जिद के बाहर अपने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। संबोधन के दौरान लाउडस्पीकर का प्रयोग किया गया। जबकि इसकी अनुमति नहीं ली गई थी। लिहाजा देर रात कस्बा चौकी प्रभारी अजेंद्र तोमर की तहरीर पर पुलिस ने आब्दी समेत नौ लोगों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। इसमें आब्दी के अलावा कैबिनेट मंत्री महबूब अली के भाई महमूद अली उर्फ भूरे, अमरोहा नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन हाजी इकरार अंसारी, हाजी महशर, अफाक अहमद, शमीम सुंदर व नबी हसन भी शामिल हैं।

सीओ शील कुमार ने बताया कि सपा प्रत्याशी मौलाना जावेद आब्दी के खिलाफ पूर्व में दो बार आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा हो चुका है। सोमवार रात को उनके खिलाफ तीसरा मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसकी रिपोर्ट आरओ को भेजी गई है। अब वह मौलाना को नोटिस देते हुए अपने स्तर से अग्रिम कार्रवाई करेंगे।

नामाकंन कक्ष तक पहुंचा पिस्टलधारी

शामली कलक्ट्रेट पर मेटल डिटेक्टर से की जा रही चेकिंग व कई पुलिस अधिकारियों की पैनी नजरों को धता बताकर पिस्टलधारी युवक नामांकन कक्ष के बाहर तक जा पहुंचा। पूछताछ करने पर पता चला कि युवक भूषण निर्वाल है। वह थानाभवन रालोद प्रत्याशी राव जावेद के साथ आया है। उसने स्वयं को रालोद प्रत्याशी का पीएसओ बताया। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसे चेतावनी देकर कलक्ट्रेट परिसर से बाहर निकाल दिया। एएसपी अनिल कुमार झा ने बताया कि पिस्टलधारी युवक रालोद प्रत्याशी राव जावेद का निजी सुरक्षाकर्मी है। इतनी सुरक्षा के बावजूद युवक पिस्टल के साथ अंदर कैसे पहुंचा, यह जांच का विषय है। युवक को बाद में चेतावनी देकर बाहर निकाल दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.