Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गुजरात चुनाव: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज दलितों से करेंगे मुलाकात….

अहमदाबाद : इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं ताकि उनकी पार्टी को जीत हासिल हो सके. राहुल गाँधी प्रचार के लिए एक बाद एक दौरे किये जा रहे हैं. राहुल के दौरे का सिलसिला जारी है और इस सिलसिले को बरकार रखने के लिए आज राहुल गाँधी गुजरात के पोरबंदर जायेगे. पोरबंदर में राहुल मछुआरों से भेंट करेंगे. दलितों को भी अपनी ओर झुकाने के प्रयास में राहुल पोरबंदर के बाद अहमदाबाद के दलित शक्ति केंद्र पहुचेगे.

राहुल इस बार गुजरात में हर समुदाय से जुड़ रहे हैं. उनके हर दौरे में वे किसी न किसी एक समुदाय के साथ मुलाकात करते हैं. आज के लिए राहुल गाँधी का प्लान कुछ इस प्रकार है.

10 बजे पोरबंद एयरपोर्ट पर पहुचेगे.
11 से 12 के बीच मछुआरों की जनसभा को सम्बोधित करेंगे.
1:15 बजे पोरबंदर से अहमदाबाद रवाना.
2:30 बजे दलित शक्ति केंद्र पहुँचेगे.
शाम 4:15 बजे अहमदाबाद के टैगोर हाल में स्वास्थ अधिकारियों ओर डॉक्टरों से मुलाकात.
शाम 7:30 बजे नरोदा में जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

राहुल गाँधी सबसे पहले 10 बजे पोरबंदर पहुँचेगे और यहाँ 11 बजे से 12 बजे तक मछुआरों की सभा को सम्बोधित करेंगे और उनकी परेशानिया जानेगे. इसके बाद वे सीधे अहमदाबाद के लिए निकलेंगे और यहाँ पहुंच कर वे दलितों के स्वाभिमान कहे जाने वाले दलित शक्ति केंद्र जायेगे. शक्ति केंद्र पहुंच कर राहुल गाँधी यहाँ छुआ-छूत जैसी कुप्रथा को जड़ से मिटाने के लिए शपथ ग्रहण करेंगे.

इसके बाद शाम को वे टैगोर हाल पहुँचेगे जहाँ उनकी मुलाक़ात हेल्थ से जुड़े अधिकारियों और डॉक्टर्स से होगी. इस हॉल में डॉक्टर, पैरामेडिकल्स, नर्स और स्मॉल स्केल फार्मास्युटिकल निर्माताओं के प्रतिनिधि होंगे, राहुल सभी से स्वास्थ सम्बंधित विषयों पर चर्चा करेंगे. इसके बाद शाम 7:30 बजे राहुल अहमदाबाद के नरोदा में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे.