Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

क्लीन चेस्ट का ज़माना है

chest-shaving-_58b90737bfd02आजकल यूनीसेक्स का जमाना है और मर्द भी अपने लुक को लेकर बहुत सजग हो गए हैं और कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करने लगे हैं. अपनी ग्रूमिंग पर वह बहुत ज्यादा ध्यान देने लगे हैं. बॉडी बिल्डिंग का क्रेज भी आजकल युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है. मर्दों की छाती पर काफी बाल होते हैं. कुछ मर्दों को यह बाल रखने में कोई परेशानी नहीं होती लेकिन आजकल पुरुष अपनी छाती दिखाना चाहते हैं. ज्यादा बालों वाली छाती बहुत कम लोगों को पसंद आती है. वैसे तो चेस्ट के बाल हटाने के लिए बहुत सी तरकीबें होती है लेकिन सबसे आसान और टिकाऊ शेविंग होती है. आज हम आपको अपनी छाती के बाल काटने के कुछ टिप्स देंगे।

अगर आप की छाती के बाल काफी लंबे हैं तो शेविंग करने से पहले उन्हें अच्छी तरह ट्रीम कर लीजिए ताकि छाती के बाल हटाने में आसानी हो. आप अपनी छाती के जिस हिस्से को शेव करना चाहते हैं उस पर अच्छी तरह से शेविंग क्रीम लगाएं ताकि वह पूरा हिस्सा कवर हो जाए. अगर आप चेस्ट के बाल हटाने के लिए रेगुलर रेजर का इस्तेमाल करते हैं तो ध्यान रखिएगा की हमेशा नयी ब्लेड ले और धीरे-धीरे शेविंग शुरू करें। ध्यान रखिए कि आप लंबी शेविंग ना करते हुए छोटे छोटे हिस्सों की शेविंग करें. बीच-बीच में अपनी ब्लेड को पानी से गीला करते जाएं.

एक बार चेस्ट के बाल साफ करने के बाद उस पर आफ्टर शेव लोशन जरूर लगाएं. अगर आप अच्छी तरह से शेव नहीं कर पाते हैं तो आपके लिए वेक्सिंग एक अच्छा रास्ता होगा. वैक्सिंग से आपकी छाती के बाल पूरी तरह से निकल आएंगे और आपकी छाती ज्यादा साफ नजर आएगी. वैक्सिंग से हालांकी थोड़ा सा दर्द होगा. आपकी स्किन अगर सेंसिटिव है तो आपके लिए शुगर वैक्सिंग कम तकलीफदायक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.