Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कृष्णा कुमारी बन सकती है पाक की पहली महिला हिन्दू सांसद

39 साल की कृष्णा कुमारी अगर चुनाव जीतती हैं तो पाकिस्तान की पहली महिला हिन्दू सांसद बन सकती है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने सिंध प्रांत में थार की रहने वाली एक हिन्दू महिला को सीनेट चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. पाकिस्तान के संसद के उच्च सदन को सीनेट कहा जाता है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सोशल मीडिया टीम के सदस्य अयाज बुरीरो ने कृष्णा कुमारी के पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने की पुष्टि की है.

आपको बता दें कि मुस्लिम बहुल पाकिस्तान को रूढ़िवादी देश माना जाता है. यहां महिलाओं को समाज में कई स्तर पर भेदभाव का सामना करना पड़ता है. वहीं इस्लामिक देश होने की वजह से हिन्दू को भी कई जगहों पर मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

भारत, पाकिस्तान में बच्चियों का यौन उत्पीड़न दर्दनाक: संयुक्त राष्ट्र

कुमारी एक कोहली परिवार से आती है और वह एक सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर अपने भाई के साथ पीपीपी में शामिल हुई थीं. बाद में उन्हें बेरेनो से यूनियन काउंसिल का अध्यक्ष बनाया गया. कुमारी का जन्म एक गरीब किसान परिवार में वर्ष 1979 में हुआ था और उनके परिवार के सदस्यों ने एक जमींदार की एक निजी जेल में करीब तीन वर्ष गुजारे.

अफगानिस्तान में भारत के योगदान को अमेरिका ने सराहा

रिपोर्ट के अनुसार कुमारी ने 16 वर्ष की उम्र में लालचंद से विवाह किया था और उस समय वह नौंवी ग्रेड की पढाई कर रही थीं. हालांकि उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और वर्ष 2013 में उन्होंने सिंध विश्वविद्यालय से समाज शास्त्र में मास्टर्स की डिग्री हासिल की.