Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कानपुर में हाई अलर्ट, जाजमऊ इलाके का रहने वाला था मारा गया आतंकी सैफीउल्लाह

राजनधानी लखनऊ के बाहरी इलाके ठाकुरगंज में मारा गया आईएसआईएस आतंकी सैफीउल्लाह कानपुर का रहने वाला था। इससे पहले कानपुर से दो और लड़कों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सैफीउल्ला के जाजमऊ इलाके में बने घर में पुलिस की टीमें दबिश देने पहुंच चुकी हैं। यहां से दहशत फैलाने से जुड़े कई और खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है।  यूपी एटीएस के मुताबिक आतंकी सैफीउल्लाह आईएसआईएस के खुरासन माड्यूल का सदस्य था। कानपुर शहर में हाई अलर्ट कर दिया गया है।demo_1488948747 कानपुर में पकड़े गए इमरान और फैजल खां के पास से आईएसआईएस से जुड़े होने के कई सुबूत मिले हैं।

एटीएस ने दो लैपटॉप बरामद क‌िए हैं। इसमें बम बनाने के वीडियो के अलावा आईएसआईएस का लिट्रेचर भी मिला है। पुलिस का दावा है कि ये आतंकी लखनऊ के आसपास 27 मार्च के बाद बड़े धमाके के प्लान में थे। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया कि कई और स्थानों पर आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली है।एटीएस के साथ एसटीएफ की टीम को भी इस ऑपरेशन में लगा दिया गया है। अजहर नाम का संदिग्ध कानपुर में पुलिस की दबिश से पहले फरार हो गया, उसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ का आतंकी और उन्नाव के बंथरा से पकड़े गए इमरान काफी करीबी हैं। इमरान सोमवार को भोपाल और मंगलवार सुबह लखनऊ से शहर लौटा था। सूत्रों की मानें तो एटीएस, पुलिस और खुफिया से पूछताछ में इमरान और उसके भाई फैसल ने सिमी और आईएसआईएस से जुड़े लोगों से रिश्ते होने की बात कबूली है।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.