Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का गोरखपुर दौरा कल, मृतक बच्चों के परिवार से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली : पिछले दिनों गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण करीब 70 बच्चों की हुई मौत के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाएंगे. राहुल गांधी यहां उन बच्चों के परिवार वालों से मिलेंगे.

उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करअस्पताल में बच्चों की मौत के लिए प्रत्यक्ष रूप से योगी आदित्यनाथ सरकार को दोषी बताया था. इसके बाद अब राहुल गांधी का गोरखपुर जाना मामले को और राजनीतिक हवा देने की ओर इशारा कर रहा है. जबकि गोरखपुर के डीएम की जांच रिपोर्ट में बच्चों की मौत के लिए अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स और ऑक्सीजन यूनिट के इंचार्ज डॉक्टर सतीश को लापरवाही का दोषी पाया है.

स्मरण रहे कि गोरखपुर के बीआरडी अस्तपाल में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की ऑक्सीजन की कमी के कारण करीब 70 बच्चों की मौत हो गई थी. हालांकि, सरकार लगातार ये दावा करती रही कि ऑक्सीजन की कमी के कारण बच्चों की मौत नहीं हुई. यह मामला अभी भी सुर्ख़ियों में है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.